अफगानिस्तान ने काबुल में एक आतंकी सेल का संचालन करने वाले चीनी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

पश्चिम एशियाई देश में राजनयिकों और सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, अफगानिस्तान ने काबुल में एक आतंकी सेल का संचालन करने वाले 10 सदस्यीय चीनी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

एनडीएस की कार्रवाई 10 दिसंबर को शुरू हुई थी। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) द्वारा जासूसी और आतंकी सेल चलाने के आरोप में हिरासत में लिए गए 10 चीनी नागरिकों को चीन की जासूसी एजेंसी राज्य सुरक्षा मंत्रालय से जोड़ा जाना माना जा रहा है। काबुल और नई दिल्ली में इस मामले से वाकिफ लोगों ने कहा, यह घटनाक्रम बीजिंग के लिए बड़ी शर्मिंदगी है, जो अशरफ गनी सरकार को इस मामले को चुप कराने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है।

काबुल में एक वरिष्ठ राजनयिक ने कहा, "10 चीनी नागरिकों में से दो हक्कानी नेटवर्क के संपर्क में थे, जो आतंकवादी समूह है जो तालिबान की तलवार के हाथ के रूप में दोगुना है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को हिरासत के बारे में जानकारी दी गई है और उन्होंने अफगान खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख प्रथम उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह को जांच की निगरानी करने और इसमें शामिल संवेदनशीलताओं को देखते हुए चीनी को शामिल करने के लिए अधिकृत किया है।

65 वर्ष के बुजुर्गों को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के लिए दी जानी चाहिए प्राथमिकता: जापानी स्वास्थ्य मंत्रालय

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का कहर, 16,600 के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

3 ट्रक ड्राइवरों में पाया गया कोरोना, इंग्लैंड में रोके गए वाहन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -