मिस्र, जॉर्डन, इराक वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को करेंगे लागू

मिस्र, जॉर्डन और इराक के व्यापार और उद्योग मंत्री तीन अरब देशों के बीच वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को लागू करने के वास्तविक कदम शुरू करने पर सहमत हो गए हैं। कैबिनेट ने गुरुवार को कहा, तदनुसार मिस्र कुछ दिनों में इराक के कारखानों में फेरबदल करने और जॉर्डन के सहयोग से निवेश के अवसरों का आकलन करने के लिए एक ऑपरेशन शुरू करेगा, इसका उद्देश्य इराकी बाजार की जरूरतों को पूरा करना है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के दौरान तीनों मंत्रियों ने बगदाद में जॉर्डन के दूतावास की भागीदारी के साथ इराकी कारखानों का आकलन करने और इराकी बाजार की जरूरतों और देश में निवेश के संभावित अवसरों का पता लगाने के लिए आने वाले कुछ दिनों के भीतर मिस्र की तकनीकी टीम को इराक भेजने पर सहमति जताई। मिस्र के व्यापार और उद्योग मंत्री नेविन गेमा ने कहा कि यह बैठक इस महीने की शुरुआत में जॉर्डन और इराकी मंत्रियों की मिस्र यात्रा के परिणामस्वरूप हुई है, जहां उन्होंने व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में कई संयुक्त परियोजनाओं के कार्यान्वयन पर चर्चा की।

गामिया ने कहा कि संयुक्त सहयोग के लक्षित क्षेत्रों में इराकी राजधानी में मिस्र और जॉर्डन के उत्पादों के लिए एक स्थायी प्रदर्शनी की स्थापना का अध्ययन करने के अलावा, फार्मास्युटिकल, केमिकल, पेट्रोकेमिकल, चमड़ा और सिरेमिक उद्योग शामिल हैं। उनके भाग के लिए, जॉर्डन के उद्योग, व्यापार और आपूर्ति मंत्री महा अली ने तीन देशों के सीमा शुल्क अधिकारियों के बीच इलेक्ट्रॉनिक आदान-प्रदान के महत्व पर बल दिया ताकि उनके बीच व्यापार विनिमय की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जा सके।

अफगानिस्तान ने काबुल में एक आतंकी सेल का संचालन करने वाले चीनी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

ईरान का बड़ा बयान, कहा- अमेरिका ने कोविड टीके खरीदने के लिए अपने मनी ट्रांसफर को दी मंजूरी

65 वर्ष के बुजुर्गों को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के लिए दी जानी चाहिए प्राथमिकता: जापानी स्वास्थ्य मंत्रालय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -