'छोटे उद्योगों को तबाह कर देगा बुलडोज़र, बढ़ेगी बेरोज़गारी..', केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला
'छोटे उद्योगों को तबाह कर देगा बुलडोज़र, बढ़ेगी बेरोज़गारी..', केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला
Share:

नई दिल्ली: देश के कई राज्य बिजली संकट का सामना कर रहे हैं. विपक्षी दलों ने थर्मल प्लांटों में कोयले की किल्लत को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार को घृणा का बुलडोजर चलाना बंद कर बिजली संयंत्र चलाना आरंभ कर देना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि, मैंने यह बात 20 अप्रैल 2022 को मैंने मोदी सरकार से कही थी, आज पूरे देश में कोयले और बिजली के संकट ने हाहाकार मचा दिया है. 

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि, ' मैं फिर से कह रहा हूं यह संकट छोटे उद्योगों को नष्ट कर देगा, जिससे बेरोजगारी और बढ़ेगी. छोटे बच्चे इस भीषण गर्मी को बर्दाश्त नहीं कर सकते. अस्पतालों में भर्ती मरीजों की जिंदगी दांव पर है. रेल, मेट्रो सेवाएं को रोकने से आर्थिक नुकसान होगा.'  इसके साथ ही राहुल गांधी ने हैशटैग "#BJPFailsIndia" का इस्तेमाल करते हुए  पूछा, 'मोदी जी, आपको देश और जनता की फिक्र नहीं है क्या?'

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के ऊर्जा मंत्री संत्येंद्र जैन ने कहा कि कोयले की भारी कमी की मुख्य वजह पर्याप्त संख्या में रेक की कमी थी. उन्होंने कहा कि रेलवे रेकों की तादाद बढ़ाने की जगह 450 से घटाकर 405 कर दी गई है. उन्होंने दावा किया है कि दादरी और ऊंचाहार समेत बिजली संयंत्रों में सिर्फ एक दिन का कोयला भंडार था जो आमतौर पर 21 दिनों के लिए होना चाहिए. वहीं,शनल थर्मल पावर कारपोरेशन (NTPC) का दावा केजरीवाल सरकार के बिल्कुल उलट है. NTPC ने शुक्रवार को कहा है कि उसके पास कोयले की कोई कमी नहीं है। उसकी हर यूनिट चालु है. ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि, क्या वाकई कोयले की भारी कमी हो गई है, या फिर सिर्फ इस मुद्दे पर सियासत हो रही है ?

धर्म की आड़ लेकर ओवैसी ने फिर मुस्लिमों को भड़काया, वायरल वीडियो में देखें क्या-क्या कहा ?

CM नीतीश की इफ्तार पार्टी में शामिल होने के बाद बोले तेजस्वी- 'हर बात को राजनीतिक चश्मे से देखना ठीक नहीं'

पाकिस्तान पर 'महबूबा' को फिर आया प्यार..! कहा- कितनी भी फ़ौज बुला लो, PAK से बात करनी ही पड़ेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -