बापू की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गांधी- 'जहाँ सत्य है, वहाँ आज भी बापू ज़िंदा हैं...'
बापू की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गांधी- 'जहाँ सत्य है, वहाँ आज भी बापू ज़िंदा हैं...'
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता पिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पूरा भारत आज उन्हें नमन कर रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी महात्मा गांधी को याद करते हुए एक पोस्ट लिखा तथा हिंदुत्व को लेकर हमला बोला. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'एक हिंदुत्ववादी ने गांधी को गोली मारी थी. सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी नहीं रहे. जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं! #GandhiForever'

वही राहुल गांधी के हत्यारे गोडसे को हिंदुत्ववादी बताते हैं तथा गोडसे जोड़ते हुए भाजपा एवं RSS के लोगों को भी हिंदुत्ववादी बोलते हैं. राहुल का कहना है कि हिंदू एवं हिंदुत्ववादी में फर्क है. वो स्वयं को हिंदू कहते हैं एवं भाजपा से जुड़े लोगों को हिंदुत्ववादी. बता दें कि 1 दिन पहले ही महाराष्ट्र में ठाणे जिले की एक कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी के विरुद्ध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे की सुनवाई 5 फरवरी से प्रतिदिन होगी. दीवानी कोर्ट के जज तथा भिवंडी में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जे. वी. पालीवाल ने यह आदेश जारी किया है.

वही 2018 में अपने भाषण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इल्जाम लगाया था कि महात्मा गांधी के क़त्ल के पीछे संघ का हाथ था. RSS के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने अपने मुकदमे में दावा किया है कि इस बयान से RSS की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है. ठाणे की कोर्ट ने 2018 में मामले में राहुल के विरुद्ध इल्जाम तय किए थे, मगर उन्होंने इल्जामों को स्वीकार करने से मना कर दिया था. हालांकि सर्वोच्च न्यायालय के एक हालिया आदेश का हवाला देते हुए कोर्ट ने कहा कि राहुल के विरुद्ध मामला भी इसी कैटेगरी के तहत आता है तथा अत: इस पर प्राथमिकता से, तेजी से एवं नियमित आधार पर सुनवाई किए जाने की जरुरत है.

बंदरों के आतंक से परेशान हैं इस गाँव के लोग, दर्जनों लोगों को कर चुके हैं घायल

आज मन की बात करेंगे PM मोदी, 11:30 बजे होगी शुरू

हाथ में संविधान लेकर निकली दूल्हे की बारात, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -