राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- जीतेगा सत्याग्रह ही, अहंकार नहीं...
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- जीतेगा सत्याग्रह ही, अहंकार नहीं...
Share:

नई दिल्ली: देश में अभी चुनाव का दौर चल रहा है, वही इस बीच एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंदोलनकारी अन्नदाताओं का समर्थन करते हुए कहा कि मोदी सरकार उनके सत्याग्रह को कुचलने का प्रयास कर रही है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''बापू के दांडी मार्च की प्रथा आज भारत के किसान निभा रहे हैं। किसान विरोधी मोदी सरकार अंग्रेज़ी हुकूमत की भांति सत्याग्रह को कुचलने में लगी है। जीतेगा सत्याग्रह ही, अहंकार नहीं।'' आपको बता दें कि किसान संगठन तीन माह से ज्यादा वक़्त से दिल्ली की बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलनकारी तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने दो अन्य पोस्ट में भी आज मोदी सरकार पर तंज कसा। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा, गांधी जी के दांडी मार्च ने पुरे विश्व को स्वतंत्रता का एक स्पष्ट संदेश दिया था। उन्होंने यह भी कहा, 'भारत आरएसएस की अगुवाई वाली अधिनायकवादी ताकतों की गिरफ्त में रफ़्तार से जा रहा है। ऐसे में हमें सामूहिक आजादी के प्रति अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता को दोहराना चाहिए। चलिए गांधी के उदाहरण से मार्गदर्शन लें तथा स्वतंत्रता की ओर मार्च जारी रखें। जय हिंद।’’

आपको बता दें कि महात्मा गांधी के नेतृत्व में ‘नमक सत्याग्रह’ का ऐलान करते हुए 78 व्यक्तियों ने 12 मार्च 1930 से दांडी यात्रा आरम्भ की थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दोष लगाया कि विद्यार्थी नौकरी चाहते हैं, किन्तु सरकार उन्हें पुलिस के डंडे, पानी की बौछार, ‘राष्ट्र विरोधी का टैग’ तथा बेरोजगारी दे रही है। कांग्रेस ने रोजगार के मसले पर ‘स्टूडेंट्स वांट जॉब्स’ हैशटैग से सोशल मीडिया अभियान चलाया।

दूसरी शादी की जिद में 'शोले का वीरू’ बना 60 वर्षीय बुजुर्ग, बिजली के खंभे पर चढ़कर किया ये काम

स्मृति ईरानी ने साझा की सेल्फी, लिखा- लुक्स पर मत जाओ, सोनू सूद ने कह डाली ये बात

मजदूर महिला पर मेहरबान हुई किस्मत, 40 रुपए में जीती 80 लाख रुपए की लॉटरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -