मजदूर महिला पर मेहरबान हुई किस्मत, 40 रुपए में जीती 80 लाख रुपए की लॉटरी
मजदूर महिला पर मेहरबान हुई किस्मत, 40 रुपए में जीती 80 लाख रुपए की लॉटरी
Share:

कहते है किस्मत पलटते समय नहीं लगता, ओर वाकई ये एक सच बात है क्योकि एक ऐसा ही वाकया हाल ही में केरल के एक श्रमिक के साथ घटा। केरल सरकार की ओर से निकाली जाने वाली साप्ताहिक कारुण्य प्लस लॉटरी में पश्चिम बंगाल के श्रमिक प्रतिभा मण्डल ने 80 लाख रुपए की लॉटरी जीती है। जिस टिकट के कारण प्रतिभा की किस्मत चमकी उन्होंने उस टिकट को सिर्फ 40 रुपए में क्रय किया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिभा एक प्रवासी श्रमिक है तथा तिरुवनंतपुरम में कंस्ट्रक्शन का कार्य कर रहे थे। 

प्रतिभा 40 रुपए की लॉटरी टिकट क्रय करके रातोंरात अमीर बन बैठे। लॉटरी जैकपॉट जीतने के पश्चात् प्रतिभा प्रसन्न तो थे किन्तु अब वो थोड़े डरे हुए भी नजर आ रहे हैं। वास्तव में उनको समझ नही आ रहा था कि इतनी बड़ी राशि का क्या करे, क्योंकि उनके पास कोई बैंक खाता भी नहीं था। वही ऐसे में प्रतिभा ने पुलिस थाने जाकर अपनी सुरक्षा की डिमांड की। इसके पश्चात् पुलिस ने बैंक के स्टाफ को पुलिस थाने बुलाया तथा उनका खाता खुलवाया तथा लॉटरी टिकट को बैंक लॉकर में रखवाया। 

वही लॉटरी जीतने के पश्चात् पुलिस प्रतिभा को बैंक लेकर गई तथा बाद में घर छोड़कर आई। आपको बता दें कि केरल सरकार की कारुण्य प्लस लॉटरी में प्रथम विजेता को 80 लाख रुपये दिए जाते हैं। वही द्वितीय विजेता को 10 लाख इसके पश्चात् 8000 रुपये का कॉन्सोलेशन प्राइज भी दिया जाता है। इस जानकारी ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि कब किसकी किस्मत चमक जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता।

ये चायवाला पिला रहा है देश की सबसे महंगी चाय, कीमत जानकर हो जाएंगे दंग

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गाना गाकर लूटी महफ़िल, अनोखे हुनर को देख लोगों ने कह डाली ये बात

आर्मी में 21 वर्ष बिताने के बाद इस सुपरस्टार ने मॉडलिंग में रखा कदम, आज युवाओं को दे रहा है टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -