राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों के 'नुकसान' पर पुस्तिका का किया विमोचन
राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों के 'नुकसान' पर पुस्तिका का किया विमोचन
Share:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को संसद के पिछले मानसून सत्र में केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के 'नुकसान' पर एक पुस्तिका जारी करेंगे। पुस्तिका आज दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जारी करने का इरादा है। देश में नए कृषि सुधार कानूनों की कमियों और किसानों पर उनके प्रभाव को उजागर करने के लिए पुस्तिका तैयार की गई है।

"बहुसंख्यक खेतिहर मजदूर एससी-एसटी और ओबीसी हैं और ये कानून उन्हें प्रभावित भी करते हैं। पुस्तिका में इस बात की विस्तृत जानकारी दी जाएगी कि ये कानून किसानों को कैसे प्रभावित करेंगे और साथ ही यह सरकारी खरीद को कैसे प्रभावित करेगा और इस प्रकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली भी, "पुस्तिकाओं को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में शामिल एक नेता ने बताया। कांग्रेस लगातार तीन कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रही है और सभी राज्यों में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन और "राजभवन घेराव" भी कह रही है।

किसान पिछले तीन नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं, तीन नए बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ है, किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता किया जा सकता है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -