माँ वैष्णोदेवी के दर्शन करने जम्मू पहुंचे राहुल, वायरल हो रही इंदिरा गांधी की पुरानी तस्वीर

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुरुवार को जम्मू पहुंचे हैं. राहुल गांधी यहां माता वैष्णो देवी का दर्शन करेंगे और यहां पर ठहरेंगे. इसके बाद राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात भी करेंगे. ऐसा पहली दफा नहीं है जब गांधी परिवार का कोई व्यक्ति माता वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचा है. राहुल गांधी की दादी और देश की प्रथम महिला पीएम इंदिरा गांधी भी माता के दर्शन कर चुकी हैं. वैष्णो देवी मंदिर की गुफा में इंदिरा गांधी की एक तस्वीर अब वायरल हो रही है.

बता दें कि, सोशल मीडिया और अखबारों में इंदिरा गांधी की वैष्णो देवी मंदिर की गुफा की तस्वीर अक्सर देखने को मिलती है. ये तस्वीर 1970 की है, जब इंदिरा गांधी माता वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंची थी. उस समय इंदिरा गांधी देश की पीएम थीं.  बता दें कि पिछले कुछ समय में कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी का मंदिरों में जाना चर्चा का विषय रहा है. गुजरात चुनाव के दौरान आरंभ हुआ ये सिलसिला निरंतर जारी है. गुजरात का सोमनाथ मंदिर हो या फिर कोई और, राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान कई मंदिरों का दौरा किया था. 

अभी हाल ही में राहुल गांधी ने अपनी जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान खीर भवानी मंदिर का भी दौरा किया था और वहां पर माथा टेका था. राहुल गांधी से इतर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी अपने सियासी दौरे से अलग मंदिर में माथा टेकती नज़र आई हैं. असम चुनाव के दौरान कामाख्या देवी मंदिर हो या फिर उत्तर प्रदेश के दौरे के समय काशी विश्वनाथ मंदिर या विन्ध्यवासिनी देवी मंदिर हो, प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपने सियासी दौरे में मंदिरों को शामिल किया था.  

गुंटूर जिले में बलात्कार के आरोप में पुलिस ने आठ लोगों को किया गिरफ्तार

ओडिशा विधानसभा ने 50 प्रतिशत सीटों के आरक्षण का विधेयक किया पारित

केन्या के राष्ट्रपति ने सूखे को घोषित किया राष्ट्रीय आपदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -