'कोई भी CM इसके लिए मना नहीं करेगा', अडानी से गहलोत की मुलाकात पर बोले राहुल गाँधी
'कोई भी CM इसके लिए मना नहीं करेगा', अडानी से गहलोत की मुलाकात पर बोले राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: जाने माने मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी की राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के साथ मुलाकात की चर्चा हर ओर है। ऐसे में जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी से इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गौतम अडानी को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया। ना ही अपनी पॉलिटिकल पॉवर का उपयोग उनके बिजनेस को सहायता पहुंचाने में किया। गौतम अडानी ने राजस्थान में 60,000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव रखा है, कोई भी सीएम इसके लिए मना नहीं करेगा।

गौरतलब है कि शुक्रवार को अरबपति उद्योगपति गौतम अडानी जयपुर में थे। उन्होंने Invest Rajasthan 2022 Summit के चलते राजस्थान में 65,000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव रखा था। जिससे आने वाले 5 से 7 वर्षों में प्रदेश में 40,000 नए रोजगार का निर्माण होगा। गौतम अडानी ने कहा था कि उनका समूह प्रदेश में बिजली क्षेत्र का पहले से बड़ा निवेशक है। वहीं अंबुजा सीमेंट एवं एसीसी के अधिग्रहण के पश्चात् वह दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी बन गई है जिसके प्रदेश में 3 प्लांट हैं। ऐसे में इस क्षेत्र में भी उनका समूह आगे और निवेश बढ़ाएगा। 

अडानी समूह प्रदेश में अभी 35,000 करोड़ से ज्यादा का निवेश कर चुका है। जबकि आने वाले 5 से 7 वर्ष में ऊर्जा क्षेत्र में 50,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगा। जबकि सीमेंट सेक्टर में भी 7,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इस प्रकार आने वाले वर्षों में प्रदेश में कुल 65,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश होगा। इससे राज्य में 40,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होगा। इस निवेश सम्मेलन में अपने भाषण में गौतम अडानी ने अशोक गहलोत भी प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि जब वो मुख्यमंत्री गहलोत से पहली बार मिले थे, तब उन्होंने राजस्थान के बिजली क्षेत्र में निवेश की इच्छा व्यक्त की थी। उन्हें याद है कि तब मुख्यमंत्री ने तत्काल उनका समर्थन दिया तथा प्रशासन को भूमि, जल और अन्य मंजूरियां जल्द से जल्द देने का निर्देश दिया। उन्होंने इतनी तत्परता और तेजी से फैसला लेने की प्रक्रिया को पहली बार देखा था। यही वजह है कि कावई का 1,320 मेगावाट का बिजली संयंत्र सिर्फ 36 महीनों में पूरा हो गया। ये भारत में सबसे तेजी एवं अडानी समूह के किसी भी बिजली प्लांट का सबसे तेजी हुए निर्माण है। 

अफवाह के बाद उग्र भीड़ ने साधुओं को जमकर पीटा

बीड़ी-चूना पत्थर, डोलोमाइट और अन्य खनिज श्रमिकों के बच्चों को भी मिलेगी छात्रवृत्ति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, कहा कांग्रेस ने ग्रामीण इलाकों का किया बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -