कांग्रेस में हो रहा हार पर मंथन, राहुल को मिल सकती है कमान

नई दिल्ली : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा होने के बाद अब कांग्रेस में मंथन का दौर है। जहां कांग्रेस के आला नेता पार्टी की हार के कारणों को तलाशने में लगे हैं। ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मंथन में लगे हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है। पार्टी में इसे लेकर चर्चा चल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस इस मामले में सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है लेकिन राहुल के करीबी नेता इस बात को मान रहे हैं कि लोग जितना विचार कर रहे हैं उससे जल्दी राहुल को पदोन्नति मिल जाएगी। इस मामले में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सचिवालय में भी जल्द ही फेरबदल किए जाने की बात कही गई है। पार्टी के नेता जयराम रमेश द्वारा कहा गया कि कांग्रेस में राहुल गांधी के इस वर्ष पार्टी प्रमुख का पद संभालने की उम्मीद की जा रही है।

वरिष्ठ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला द्वारा कहा गया कि चुनाव के अपने मसले होते हैं। हम किसी एक व्यक्ति जैसे ओमान चांडी, तरूण गोगाई के लिहाज से राज्य चुनाव नहीं देखते। उनका कहना था कि वे उन कारणों का विश्लेषण करेंगे जहां उन्हें बेहतर करने की आवश्यकता है। उन्होंने सौहार्दपूर्ण माहौल में चर्चा करने की बात भी कही।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -