मोदी सरकार के इस फैसले को कांग्रेस ने बताया हेमरेज पर बैंडेड लगाने जैसा
मोदी सरकार के इस फैसले को कांग्रेस ने बताया हेमरेज पर बैंडेड लगाने जैसा
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा कल ख़रीफ़ की फसलों के समर्थन मूल्य को डेढ़ गुना बढ़ाए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पीएम मोदी को जमकर घेरा. राहुल ने पीएम को घेरते हुए सरकार के इस कदम को गलत ठहराया और कहा कि सरकार का यह कदम हेमरेज पर बैन्डेड लगाने जैसा है. उन्होंने किसानों के हित में इस फैसले को मामूली करार दिया. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ट्वीट के माध्यम से सरकार पर निशाना साधा. ट्वीट में राहुल ने कहा कि  ग्रैंड एमएसपी के तहत देश के 1.2 करोड़ किसानों के लिए बस 15000 करोड़ रुपये का बजट हेमरेज पर बैन्डेड लगाने जैसा है. राहुल ने सरकार के इस फैसले की तुलना कर्नाटक सरकार के किसानों के कर्ज माफी से की. बता दे कि कल कर्नाटक सरकार ने अपना पहला बजट पेश किया है, इस दौरान कुमारस्वामी सरकार ने प्रत्येक किसान का 2 लाख रु तक कर्ज माफी का ऐलान किया हैं. 

राहुल ने कर्नाटक बजट को लेकर कहा कि कर्नाटक में हमने छोटे किसानों का 34000 करोड़ से अधिक का लोन माफ किया हैं. बता दे कि मोदी सरकार ने किसानों के हित में अपना फैसला लिया हैं. जबकि कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों ने भी भाजपा को इस पर जमकर घेरा है, और उसकी आलोचना की है. साथ ही सरकार के इस फैसले को चुनावी साल से ठीक पहले लोकलुभावन तौर पर भी देखा जा रहा है. 

महाराष्ट्र : बारिश, भू-स्खलन, हाईवे जाम और बत्ती गुल

राम मंदिर: अगली तारीख 13 जुलाई 2018

'होटल मोटल पटेल वाला' दुनिया को भारत दिखाओं-पीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -