महात्मा गाँधी ने देश को एकजुट किया, लेकिन पीएम मोदी कर रहे देश का विभाजन - राहुल गाँधी
महात्मा गाँधी ने देश को एकजुट किया, लेकिन पीएम मोदी कर रहे देश का विभाजन - राहुल गाँधी
Share:

पुणे: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को महाराष्ट्र में वर्धा में कहा कि महात्मा गांधी ने देश को एकजुट करने का लक्ष्य रखा था लेकिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इसे विभाजित करने के लिए काम कर रहे है. महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष के शुरू होने पर अपने पार्टी के कार्यक्रमों को चिह्नित करने वाली रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधान मंत्री से राफेल विवाद को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा.

क्या आप जानते हैं PPF और ELSS में से क्या है अधिक फायदेमंद ?

उन्होंने कहा कि मोदी को देश को बताना चाहिए कि अनिल अंबानी के रिलायंस डिफेंस को राज्य संचालित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की जगह पर फ्रांसीसी फर्म डासॉल्ट एविएशन के ऑफसेट पार्टनर के रूप में क्यों चुना गया था ? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी संसद में भी इस सवाल के पूछे जाने पर मुझसे आँखें नहीं मिला पाए थे, क्योंकि उन्होंने झूट बोला है. उन्होंने कहा कि महात्मा गाँधी ने देश को एकजुट करने एक लिए प्रयत्न किया था, लेकिन पीएम मोदी एक समुदाय को दूसरे समुदाय के विरोध में खड़ा कर देश का विभाजन कर रहे हैं.

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से तीन गुना बढ़ा है स्वच्छता प्रतिशत - पीएम मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार ने पूंजीपतियों का 3.20 लाख करोड़ रुपए का ऋण माफ़ कर दिया जो उनके करीबी थे, लेकिन किसानों के ऋण के बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं किया. उन्होंने कहा, "भारत के चोरों" ने अपने काले धन को पीछे के दरवाजे के माध्यम से सफेद में बदल दिया, जबकि आम लोगों को नोटबंदी के समय बैंकों के बाहर 500 रुपये और 1,000 मुद्रा नोट जमा करने के लिए कतारबद्ध करना पड़ा था. 

खबरें और भी:-​

सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली

गाँधी जयंती : देश भर के नेताओं ने इस तरह दी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि

आॅनलाइन शॉपिंग हुई महंगी, लगेगा जीएसटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -