जारी हुई ICC टी20 की रैंकिंग, इस स्थान पर है कोहली

ICC टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम 834 रेटिंग के साथ नंबर-1 पर आ गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मलान को पछाड़ दिया है। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 5वें तथा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 8वें नंबर पर बरकरार हैं। बाबर पहले से ही वनडे में नंबर एक खिलाड़ी हैं। वहीं, विराट वनडे में नंबर 2 पर हैं। यदि तीनों फॉर्मेट की बात करें तो विराट तीनों फॉर्मेट में टॉप-5 में हैं।

वही श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को टी20 में विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन करने से लाभ प्राप्त हुआ है। अब वो 776 रेटिंग के साथ टी-20 में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं। टॉप-10 गेंदबाज तथा ऑलराउंडर की सूची में कोई भी भारतीय खिलाड़ी उपस्थित नहीं है। विराट कोहली के अब 714 रेटिंग अंक तथा केएल राहुल के 678 रेटिंग अंक हैं। पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह रिजवान के करियर की बेस्ट रैंकिंग है।

वही श्रीलंका के विरुद्ध बेहतरीन शतक जड़ने वाले जोस बटलर को भी बहुत लाभ हुआ है। वो आठ स्थान ऊपर उठकर नौवें स्थान पर आ गए हैं। बटलर ने टी-20 विश्व कप में अब तक 214 रन बनाए हैं। वो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर थे। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने उन्हें हरा दिया है। वहीं, अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को भी रेटिंग में नुकसान हुआ है। वो तीसरे स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। आदिल राशिद 730 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

दो गुटों में बंट गई है टीम इंडिया, एक कोहली के साथ तो दूसरा उनके खिलाफ - शोएब अख्तर

T20 वर्ल्ड कप: IPL के विरोध पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- हार का इससे क्या लेना-देना

T20 वर्ल्ड कप: भारत को अफगानिस्तान से रहना होगा सावधान, हारे तो टूर्नामेंट में सफर ख़त्म !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -