कृषि कानून पर राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में किसानों के हितों
कृषि कानून पर राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में किसानों के हितों
Share:

पूर्वी असम के शिवसागर में एक प्रभावशाली जनसभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को दावा किया कि तीन नए केंद्रीय कृषि कानून कॉरपोरेट्स और संपन्न लोगों को भारत में 80 लाख करोड़ रुपये के कृषि व्यवसाय को हड़पने में सक्षम बनाएंगे। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में किसानों के हितों के बारे में कुछ भी नहीं कहा, बावजूद इसके कि वे पिछले लगभग चार महीनों से आंदोलन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा- "भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने पहले ही गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) और विमुद्रीकरण को लागू करके भारतीय अर्थव्यवस्था और देश भर के लोगों को बर्बाद कर दिया है, और अब यह इन तीन कानूनों द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है। असम में 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान का शुभारंभ करते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत को नागपुर से "रिमोट-नियंत्रित" नहीं होना चाहिए। "देश की प्रत्येक संपत्ति बहुत कम लोगों के हित के लिए बेची जा रही है।

कांग्रेस के नेतृत्वकर्ता ने दावा किया कि केवल 167 रुपये चाय बागान श्रमिकों (मजदूरी के रूप में) को दिए गए थे, लेकिन पूरे चाय बागान को गुजरात के व्यापारियों को सौंपा जा रहा था। "अगर कांग्रेस सत्ता में लौटती है, तो हम चाय बागान श्रमिकों को दैनिक मजदूरी के रूप में 365 रुपये देंगे।" उन्होंने यह भी वादा किया कि विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) अधिनियम असम या देश के किसी भी हिस्से में किसी भी कीमत पर लागू नहीं किया जाएगा।

घुसपैठ की समस्या को सौहार्दपूर्ण ढंग से और बातचीत के जरिए सुलझाने का सुझाव देते हुए गांधी ने कहा कि अगर हिंसा असम में फैलती है, तो यह पूरे देश को प्रभावित करेगा। "असम भारत का एक सुंदर फूल है। भारत के लिए, असम की एकता और विकास आवश्यक है, और असम के लिए, भारत का विकास आवश्यक है। कांग्रेस ने असम समझौते को लाया और शांति स्थापित की। कांग्रेस किसी भी कीमत पर ऐतिहासिक असम समझौते की रक्षा करेगी। "

गांधी ने सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच पर एक 'गमोचा' (असमिया स्कार्फ) पहना था, जिस पर प्रतीकात्मक रूप से सीएए शब्द को पार किया गया था। उन्होंने कहा: "सुनो 'हम करते हैं हम', हम सीएए को कभी लागू नहीं होने देंगे और इसलिए मैं यह दुपट्टा पहन रहा हूं जिसने इस पर लिखे सीएए को पार कर लिया है।" सीएए के विरोध और असम के लोगों द्वारा गलत एनआरसी के बारे में कांग्रेस नेता ने राज्य में सही अराजकता को भड़काने की कोशिश की।

उर्वरक निर्यात: भारत बांग्लादेश से नेपाल तक आवागमन मार्ग खुले

टूलकिट विवाद: दिशा रवि की गिरफ़्तारी पर राहुल बोले- भारत खामोश नहीं रहेगा..

पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को सुप्रीम कोर्ट से राहत, माँ से मिलने के लिए मिली 5 दिन की सशर्त जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -