ड्रग केस में रागिनी और संजना के बालों के सैंपल का होगा टेस्ट
ड्रग केस में रागिनी और संजना के बालों के सैंपल का होगा टेस्ट
Share:

चंदन ड्रग्स मामले में कई ट्विस्ट देखने को मिल रहे है। शुक्रवार को बेंगलुरु में पुलिस ने कन्नड़ फिल्म अभिनेताओं सहित नशीली दवाओं के मामले में कैद लोगों को बाल  कापरीक्षण कराने के लिए अधीन किया कि क्या उन्होंने मादक पदार्थों का सेवन किया था। केंद्रीय अपराध शाखा के करीबी सूत्रों ने बताया कि रक्त और यूरिन के नमूनों से विष विज्ञान रिपोर्ट में दवाओं की मौजूदगी नहीं दिखाई गई, यही वजह है कि बाल कूप के नमूने एक व्यक्ति के बालों में 90 दिनों तक रहने के कारण लिए गए थे।

अन्य सबूत जुटाने के अलावा पुलिस ने इस बार इस मामले को मजबूत करने के लिए हेयर टेस्ट का सहारा लिया जिसमें नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा पहले रैकेट की खोज करने के बाद अगस्त से अभिनेताओं, बड़बड़ाना पार्टी आयोजकों, रियाल्टार और अफ्रीकी ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया गया है। बाद में केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस ने नशाखोरी को लेकर अपनी कार्रवाई शुरू की और अब तक कम से कम 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा, यह पहला मौका है जब अतिरिक्त सबूत पाने के लिए हेयर सैंपल टेस्ट किया जा रहा है हालांकि हमारे पास पहले से ही तकनीकी डेटा, चश्मदीद गवाह, मोबाइल फोन एनालिसिस, बरामदगी के रूप में सबूत हैं।

 उन्होंने कहा, हेयर सैंपल टेस्ट को जोड़ना केवल अतिरिक्त सबूत पाने के लिए था क्योंकि मामला केवल बालों के सबूतों पर खड़ा नहीं होगा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, बाल कूप ड्रग टेस्ट एक ऐसे व्यक्ति पर किया जाता है, जिसे इसकी पुष्टि के लिए नशीली दवाओं के दुरुपयोग का संदेह होता है। एक अन्य अधिकारी ने कहा, नारकोटिक्स, ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम में पर्याप्त सबूतों के समर्थन से विस्तृत जांच की जरूरत है, जिसके बिना आरोपी को बरी कर दिया जाएगा, और इसलिए पुलिस इस बार अतिरिक्त सतर्क थी और अभियोजन पक्ष के मामले को मजबूत करना चाहती थी।

इस दिन से शुरू होंगे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्रीस के सिनेमाघर

राजनीतिक रूप से प्रभावशाली होते हुए भी सत्यराज ने रखा अभिनय की दुनिया में कदम

अनुष्का शेट्टी ने आगामी फिल्म आदिपुरुष के बारें में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -