मध्य प्रदेश के अयोध्या पहुंचे लोगों ने किए रामलला के दर्शन, खुद को बताया भगवान राम का वंशज
मध्य प्रदेश के अयोध्या पहुंचे लोगों ने किए रामलला के दर्शन, खुद को बताया भगवान राम का वंशज
Share:

अयोध्‍या: मध्य प्रदेश से आए रघुवंशी समाज के हज़ारों लोगों ने अयोध्‍या में रामलला के दर्शन किए. इसके बाद इन लोगों ने दावा किया कि वे भगवान श्री राम के वंशज हैं. ये लोग इक्षाकु वंश के रघुवंशी समाज से ताल्लुक रखते हैं. भगवान राम भी इक्षाकु वंश के रघुवंशी थे. इस वक़्त शीर्ष अदालत में अयोध्या मुद्दे को लेकर सुनवाई चल रही है. सुनवाई के दौरान सर्वोच्च न्यायालय में भगवान राम के वंशजों का उल्लेख किया गया था. 

ऐसे में इन रघुवंशियों का दावा है कि वे श्री राम के वंशज हैं और उनके वंशज होने का इनके पास अभिलेखीय प्रमाण भी मौजूद है. अयोध्या में रघुवंशी समाज के लोगों ने रामलला के दर्शन किए हैं. हजारों की तादाद रघुवंशी अपने को राम के वंशज होने का दावा कर रहे हैं. रघुवंशी समाज के लोग मध्य प्रदेश के अलग अलग जिलों से आए हुए हैं. इनका दावा है कि क्षत्रिय समाज ने हमेशा परीक्षा पास की है. 

उनका कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय में भगवान राम के वंशज होने का प्रमाण मांगा गया है. हमारे पास भगवान राम के वंशज होने का प्रमाण मौजूद है. उन्‍होंने दावा किया कि अयोध्‍या में रामलला के मंदिर निर्माण का काम वे लोग करेंगे. रघुवंशी समाज के लोग 6 सितंबर को छिंदवाड़ा से रवाना हुए थे. शीर्ष अदालत में वह खुद को रघुवंशी होने का दावा पेश करने से पहले अयोध्‍या के जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपेंगे. 

इस विकसित देश की अर्थव्यवस्था भी खा रही है हिचकोले, विकास दर एक दशक के निचले स्तर पर

आरएसएस की बैठक में राष्ट्रवाद पर हुई चर्चा, बढ़ते धर्मान्तरण पर भी रखे गए विचार

जानिए क्यो मनाया जाता 'अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस', ये है भारत की स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -