बिहार MLC चुनाव के लिए राबड़ी देवी ने दाखिल किया अपना नामांकन, लालू भी रहे मौजूद
बिहार MLC चुनाव के लिए राबड़ी देवी ने दाखिल किया अपना नामांकन, लालू भी रहे मौजूद
Share:

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता राबड़ी देवी ने आगामी बिहार एमएलसी चुनाव के लिए सोमवार को आधिकारिक तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया. उनके साथ महागठबंधन गठबंधन के चार अन्य उम्मीदवार भी शामिल थे, जिनमें अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉ. उर्मिला ठाकुर, राजद से सैयद फैसल अली और सीपीआई-एमएल से शशि यादव शामिल थे।

अपने पति और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ, राबड़ी देवी ने नामांकन पत्र जमा करते समय आत्मविश्वास से विजय चिन्ह दिखाया। लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव जैसे नेताओं की उपस्थिति ने पार्टी के दृढ़ संकल्प को और रेखांकित किया।

राबड़ी देवी के नामांकन के बाद एक बयान में, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राजद की संभावनाओं पर विश्वास व्यक्त किया, विशेष रूप से महागठबंधन के पांच उम्मीदवारों में से तीन महिलाओं के प्रतिनिधित्व पर प्रकाश डाला।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले उत्तर प्रदेश और बिहार में एमएलसी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। बिहार के लिए, मंगल पांडे, डॉ. लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह नामित लोगों में से थे। इसके अलावा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल (यूनाइटेड) कोटे से खालिद अनवर ने पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया था।

नामांकन प्रक्रिया ने बिहार और उत्तर प्रदेश में 21 मार्च को होने वाले एमएलसी चुनावों के लिए राजनीतिक तैयारियों की परिणति को चिह्नित किया। इस कार्यक्रम के दौरान राज्य के भाजपा नेताओं, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और जद-यू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​​​ललन सिंह सहित विभिन्न दलों के प्रमुख नेता उपस्थित थे। 11 मार्च, सोमवार, आगामी चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी।

आज ही CAA की नोटिफिकेशन जारी कर सकती है मोदी सरकार, शाह ने कहा था- चुनाव से पहले लागू कर देंगे

'हम सीटों पर समझौता नहीं करेंगे..', उमर अब्दुल्ला के बयान से जम्मू कश्मीर में सियासी हलचल बढ़ी

अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम पर बरसाए पत्थर, हबीदुल, अरशद, मोहम्मद समेत सात पर FIR

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -