अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम पर बरसाए पत्थर, हबीदुल, अरशद, मोहम्मद समेत सात पर FIR
अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम पर बरसाए पत्थर, हबीदुल, अरशद, मोहम्मद समेत सात पर FIR
Share:

लखनऊ: 10 मार्च को लखनऊ में अनधिकृत इमारतों के विध्वंस के बाद, मलबे के नीचे कुछ लोगों के फंसे होने की अफवाहों के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी में अराजकता फैल गई। हबीदुल, अरशद वारसी, मोहम्मद समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। घटना के संबंध में नौशाद, फजल अहमद, मोहम्मद सैफ खान, आदिल इस्तियाक और रेहान अली सहित सैकड़ों अन्य लोग शामिल हैं।

हाईकोर्ट के निर्देश पर अकबरनगर में अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई से अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. पोकलेन और जेसीबी से लैस होकर, अधिकारियों ने विध्वंस शुरू किया, जिसके परिणामस्वरूप एक इमारत ढह गई। घटना के वायरल वीडियो ने अफवाहों को हवा दी कि लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं, जिससे स्थानीय लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए।

प्रशासन के इस आश्वासन के बावजूद कि इमारत ध्वस्तीकरण से पहले खाली थी, उत्तेजित भीड़ ने इस पर विश्वास करने से इनकार कर दिया। पुलिस टीमों और लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के सदस्यों पर पथराव किया गया, जिससे उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए पीछे हटना पड़ा। इसके अतिरिक्त, ढही हुई संरचना के मलबे ने आस-पास के घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे तनाव और बढ़ गया।

एलडीए टीम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आलोचना की गई, जिसके कारण यह घटना हुई। एलडीए के संजीव कुमार ने तोड़फोड़ दल की लापरवाह कार्रवाई का हवाला देते हुए एफआईआर दर्ज कराई।

अफरा-तफरी के बीच प्रशासन ने आश्वासन दिया कि तोड़फोड़ से प्रभावित सात परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिलेंगे. शिकायतों को दूर करने के प्रयासों के बावजूद, यह घटना अनधिकृत निर्माणों से जुड़ी चुनौतियों और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए विध्वंस अभियानों की सावधानीपूर्वक योजना और कार्यान्वयन की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -