'कपड़े धोने वाली महिला को राबड़ी देवी ने बुलाया घर', अंदर जाते ही हुआ कुछ ऐसा कि हर कोई रह गया दंग
'कपड़े धोने वाली महिला को राबड़ी देवी ने बुलाया घर', अंदर जाते ही हुआ कुछ ऐसा कि हर कोई रह गया दंग
Share:

पटना: आखिर क्यों राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को सामाजिक न्याय का पुरोधा बोला जाता है, इसकी मिसाल देखने को मिली जब उन्होंने दलित समाज से आने वाली सामान्य-सी महिला को विधान परिषद का प्रत्याशी बना दिया। इस दलित महिला का नाम मुन्नी रजक है जो कि नालंदा के बख्तियारपुर की रहवासी हैं। मुन्नी रजक पटना में कपड़े धोने का काम करती हैं।

वही चौंकाने वाली बात यह है कि इस दौर में मुन्नी देवी के पास स्वयं का मोबाइल फोन भी नहीं है। MLC प्रत्याशी बताती हैं कि जब उन्हें पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास से खबर आई तथा उन्हें घर के भीतर बुलाया गया, तो वह बहुत डर गई थीं। मुन्नी देवी कहती हैं कि उनके डर का कारण दरअसल ये था कि उन्हें लग रहा था कि उन्होंने कोई गलत काम किया है, जिसकी वजह से उन्हें डांटने के लिए राबडियावास के भीतर बुलाया जा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं था। मुन्नी देवी जैसे ही राबड़ी आवास के भीतर गईं, तो उनके साथ वह हुआ जो उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। 

दरअसल, घर के भीतर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी खुद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तथा उनके बड़े भाई और MLA तेज प्रताप यादव उपस्थित थे। उन्होंने मुन्नी देवी से कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के ओर से वह MLC की प्रत्याशी घोषित की गई हैं। मुन्नी देवी ने MLC प्रत्याशी का टिकट पाने के बाद मीडिया से कहा, "लालू परिवार के सभी सदस्यों को धन्यवाद। जब मुझे राबड़ी देवी के आवास बुलाया गया था, तो मैं डर गई थी तथा मुझे टांगकर सब लोग वहां ले गए, लेकिन सभी ने एक गरीब कपड़े धोने वाली को बहुत बड़ा तोहफा दिया है।'' दिलचस्प है कि मुन्नी देवी राष्ट्रीय जनता दल की एक सामान्य-सी कार्यकर्ता हैं। MLC की प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद उनका एक पुराना वीडियो भी बहुत वायरल हो रहा है। जब मुन्नी देवी पिछले दिनों राबड़ी देवी के आवास पर CBI तथा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रही थीं। ध्यान हो कि राष्ट्रीय जनता दल नेता के घर सीबीआई ने बीते दिनों छापेमारी की थी। बता दें कि 20 जून को बिहार विधान परिषद की 7 सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें से 3 सीट राष्ट्रीय जनता दल का जीतना तकरीबन तय है। राष्ट्रीय जनता दल ने युवा आरजेडी अध्यक्ष कारी शोएब तथा रोहतास से युवा नेता अशोक कुमार पांडे को भी MLC प्रत्याशी बनाया है। 

'सरकार की सांठगांठ से हुआ यह हमला..', स्याही फेंके जाने पर राकेश टिकैत ने लगाए आरोप

जनता दर्शन में CM योगी ने सुनी 800 फरियादियों की समस्याएं, अधिकारियों को लगाई फटकार

हॉलीवुड की इस फिल्म के पीछे है बड़ी राजनीति, जानिए...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -