हॉलीवुड की इस फिल्म के पीछे है बड़ी राजनीति, जानिए...?
हॉलीवुड की इस फिल्म के पीछे है बड़ी राजनीति, जानिए...?
Share:

एक्टर के रूप में जबरदस्त पहचान दिलाने वाली मूवी की रिलीज के चार दशक बाद टॉम क्रूज (Tom Cruise) एक बार फिर से अमेरिकी फाइटर प्लेन के कॉकपिट में बैठे हुए दिखाई दिए जिससे उनके साथ अमेरिकी मूवी इंडस्ट्री को भी पुनर्जीवन भी हासिल हुआ है। टॉप गनः मेवरिक (Top Gun: Maverick) पुराने दिनों की याद दिलाने वाली मूवी का सिक्विल है जो अपने पहले वाली मूवी से कई गुना बेहतर है। पहली ही उड़ान वाला सीन मूवी के पैमाने और महात्वाकांक्षाओं को प्रमाणित भी दे है है। 1986 वाली मूल फिल्म में क्रूज के गुस्सैल नेवी पायलट पीट “मेवरिक” मिशेल को एक सिविलियन इंस्ट्रक्टर से चेतावनी भी दी जा रही है जो उनके होश उड़ा देता है, “आप तब तक खुश नहीं हो सकते जब तक आप आग लगा देने वाली मैक 2 की स्पीड से विमान नहीं उड़ाते।”

यह सीक्वल वास्तव में एक क्लासिक ‘मेवरिक’: नई मूवी में मेवरिक अपने हाइपरसोनिक विमान को मैक 10 यानी ध्वनि की तेजी से भी दस गुनी गति से उड़ाता है और अपने ऊपर के नौसैनिक अफसर एडमिरल के आदेश को धुएं में उड़ाता हुआ दिखाई दे रहा है साथ ही अपने शरीर की अधिकतम क्षमता की भी अवहेलना भी करने लग जाता है। पुरानी मूवी से संदर्भ लेते हुए यह सीक्वल वास्तव में एक क्लासिक मेवरिक चाल है।

 

मूवी की शुरुआत में केली लॉगिन्स के डेंजर ज़ोन के बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ एक शाम के वक़्त का सीन है जिसमें नौसैनिक विमान वाहक पोत के एयरस्ट्रिप पर विमानों को उतरने और उड़ाने की तैयारी का सिग्नल भी प्रदान कर रहे है। मूवी में जो फ्लाइट टीम है उन्हें काफी दिलचस्प नाम भी दिए जा चुके है साइक्लोन, हैंगमैन, वॉरलॉक, पेबैक, कोयोट। फिल्म के बीच में सीन के दौरान विज्ञापन जैसे सीन भी आते हैः मेवरिक एक जगह कावासाकी निंजा चलाता दिखता है। वह एविएटर चश्मा पहने हुए है और हेलमेट नदारद है।

सिद्धू मूसेवाला की मौत से दुखी अमेरिकन रैपर ने जताया शोक

घरेलू हिंसा में फंसे जाॅनी डेप के समर्थन में उतरे लोग तो बोले अली गोनी- 'मर्द भी इंसान..इंडिया में होता तो मार देते'

सिल्वर ड्रेस में बेला हदीद की फोटो देख दीवाने हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -