जब कमल हासन की फिल्म के सेट पर पहुंची थीं एलिजाबेथ द्वितीय, भारतीय अंदाज में हुआ था स्वागत
जब कमल हासन की फिल्म के सेट पर पहुंची थीं एलिजाबेथ द्वितीय, भारतीय अंदाज में हुआ था स्वागत
Share:

ब्रिटेन शाही परिवार में एक युग का अंत हो गया। आप सभी को बता दें कि 96 साल की उम्र में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जी दरअसल एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद उनके बड़े बेटे चार्ल्स ब्रिटेन के नये राजा होंगे। आपको बता दें कि क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने महज 25 साल की उम्र में राजगद्दी संभाली और 70 साल तक राज किया। वहीं इस दौरान उन्होंने 15 प्रधानमंत्री बनते-गिरते हुए भी देखे। ऐसा भी कहा जाता है कि क्वीन एलिजाबेथ-II को सिनेमा में भी काफी दिलचस्पी थी और वह रॉयल फैमिली पर बनी कई फिल्म और सीरीज का हिस्सा रहीं। केवल यही नहीं बल्कि भारत दौरे के दौरान उन्होंने कमल हासन (Kamal Haasan) की फिल्म के सेट पर भी समय बिताया था। जी हाँ, कमल हासन साल 1997 में एक फिल्म बना रहे थे और उस फिल्म का नाम था मरुधानायगम (Marudhanayagam)।

फिल्म रियल लाइफ फ्रीडम फाइटर मरुधानायगम की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अहम योगदान दिया था। वहीं 16 अक्टूबर 1997 को एमजीआर फिल्म सिटी में फिल्म का लॉन्च होना था। लॉन्च पर क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इस दौरान महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने भी भारतीय फिल्म के सेट पर जाने की दिलचस्पी दिखाई। जी हाँ और वो गई भी और उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया। कहा जाता है महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के आने से पहले उनकी सुरक्षा की सारी तैयारियां कर ली गई थीं। वो जैसे ही सेट पर पहुंचीं, कमल हासन की एक्स वाइफ सारिका ने आरती, तिलक और माला पहनकर उनका भारतीय रीति-रिवाज के साथ वेलकम किया। उसके बाद क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने सेट पर पूरे 20 मिनट बिताये।

फिल्म में युद्ध का एक सीन है, जिसके छोटे से वीडियो में वो भी दिखाई दीं। कहा जाता है कि इस सीन के लिये कमल हासन ने उस समय 1।5 करोड़ रुपये खर्च किये थे। वहीं महारानी एलिजाबेथ-II के अलावा VVIP गेस्ट में तत्कालीन मुख्यमंत्री एम करुणानिधि, एस जयपाल रेड्डी और कांग्रेस नेता मूपनार के साथ-साथ पत्रकार चो रामास्वामी भी थे। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा तमिल सिनेमा के दिग्गज शेवेलियर शिवाजी गणेशन और बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता अमरीश पुरी भी शामिल वहां मौजूद थे।

क्या महारानी एलिजाबेथ II की मौत के बाद भारत को वापस मिलेगा उनके ताज में लगा कोहिनूर हीरा?

महारानी एलिजाबेथ का निधन.., ब्रिटेन में 10 दिनों का राजकीय शोक, शाही ट्रेन में लाया जाएगा पार्थिव शरीर

नहीं रहीं ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II, चार्ल्स बने नए राजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -