निजी क्षेत्र के बैंकों ने तीसरी तिमाही में दर्ज की वृद्धि की रिपोर्ट
निजी क्षेत्र के बैंकों ने तीसरी तिमाही में दर्ज की वृद्धि की रिपोर्ट
Share:

छोटे और मध्यम आकार के निजी क्षेत्र के बैंकों ने तीसरी तिमाही में स्वस्थ जमा वृद्धि की रिपोर्ट की है, यहां तक कि उन्होंने तीन ऋणदाताओं द्वारा विनिमय फाइलिंग के अनुसार अपनी ऋण पुस्तकों को विकसित करने के लिए संघर्ष किया है। ब्याज दरें एक दशक में सबसे कम होने के बावजूद, महामारी और परिणामी आर्थिक प्रभाव ने यह सुनिश्चित किया है कि ऋण की मांग बहुत कम है और सिस्टम की ऋण वृद्धि लगभग 6 प्रतिशत पर कम हो रही है। ऋण के माध्यम से आय प्राप्त नहीं करने वाली जमाओं पर आय का व्यय करना बैंकों पर एक लागत है।

माइक्रोलेंडर-टर्न-यूनिवर्सल बैंक बंधन बैंक केवल एक ही था जिसने ऋण पुस्तिका में एक उछाल दिखाया, जो सालाना आधार पर 23 पीसी की वृद्धि के साथ 80,255 करोड़ रुपये हो गया, जबकि इंडसइंड बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के मामले में, वृद्धि मामूली रही, अलग विनिमय बुरादा दिखाया। इंडसइंड बैंक ने नौ महीने से सितंबर तक ऋण पुस्तिका को सिकोड़ते हुए देखा था।

इसने दिसंबर तिमाही के दौरान लोन बुक को 6,000 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा दिया, जो एक साल पहले की समान अवधि के दौरान 2.07 लाख करोड़ रुपये थी, जबकि दिसंबर 2020 में समाप्त तिमाही के दौरान आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की किताब 3,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गई थी। बंधन बैंक ने रिपोर्ट की एक साल पहले की तुलना में जमा में 30 पीसी की बढ़ोतरी, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के डिपॉजिट में 41 प्रतिशत और इंडसइंड बैंक की तिमाही के दौरान 11 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। इंडसइंड बैंक के लिए 31 दिसंबर, 2020 तक कम लागत के CASA डिपॉजिट का हिस्सा 40.5 प्रतिशत पर था, जो लगभग एक साल पहले की अवधि के बराबर था, जबकि बंधन बैंक 43 प्रतिशत का स्वस्थ विकास हुआ था। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने कहा कि उसकी खुदरा जमाओं ने साल-दर-साल आधार पर 100 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

दिसंबर में धीमी गति से हुआ भारत की सेवा क्षेत्र की गतिविधियों का विस्तार: सर्वेक्षण

सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण के इस आदेश पर लगाई रोक

2020 में रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बीच निजी इक्विटी लेन-देन में आई कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -