पीवी सिंधु बीएसी के सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान
पीवी सिंधु बीएसी के सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान
Share:

ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू ने शुक्रवार को यहां चीन की हि बिंग जियाओ पर रोमांचक जीत हासिल करके  बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप (बीएसी) के महिला एकल सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। इस जीत से सिंधू ने इस महाद्वीपीय चैम्पियनशिप में खुद के लिये एक पदक पक्का कर चुकी है। यह टूर्नामेंट कोरोना महामारी की वजह से दो साल के अंतराल के उपरांत खेला जा रहा है।

चौथी वरीय सिंधू ने 2014 गिमचियोन चरण में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया था, उन्होंने एक घंटे 16 मिनट तक चले क्वार्टरफाइनल में 5वीं वरीयता प्राप्त चीन की खिलाड़ी को 21-9 13-21 21-19 से पराजित कर चुके है। दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का मैच पहले बिंग जियाओ के विरुद्ध जीत का रिकॉर्ड 7-9 था, जिसे वह पहले पिछली 2 भिड़ंत में हरा दी है।

सिंधू ने पहले गेम में बिना वक़्त गंवाए 11-2 की बढ़त हासिल की और फिर दबदबा कायम रखते हुए मैच में 1-0 से आगे  हो चुकी है। बिंग जियाओ ने हालांकि दूसरे गेम में शानदार वापसी की और 6-4 की बढ़त को 11-10 तक पहुंचाने में कामयाब हो गई है। ब्रेक के उपरांत चीन की खिलाड़ी ने लगातार 5 अंक बनाकर 19-12 की बढ़त बनाकर मैच में 1-1 की बराबरी प्राप्त कर चुकी है। 

मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी के बीच मैच हुआ ड्रा

तीन बार के विंबलडन चैंपियन बोरिस बेकर को इस केस में मिली सजा

'कोहली के दिमाग में क्या चल रहा है, मुझे नहीं पता..', विराट पर गांगुली का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -