पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को दी मात
पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को दी मात
Share:

भारत की खिलाड़ी पीवी सिंधु को अपने प्रदर्शन और कड़ी मेहनत से खुद को नाम और प्रसिद्धि पाने के लिए किसी भी तरह के परिचय की आवश्यकता नहीं है। ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप के हालिया मैच में पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर भारत को एक बार फिर गौरवान्वित किया। हमें बताएं कि पीवी सिंधु ने 2021 के क्वार्टर फाइनल में तीन गेम 16-21, 21-16, 21-19 से पूर्व विश्व नंबर 1 अकाने यामागुची को हराया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मैच में पहले दौर का स्कोर 16-21 से बराबर था, पीवी सिंधु ने दूसरा मैच 21-16 से जीतने के लिए कार्यवाही पर हावी रही। निर्णायक तीसरे गेम के पहले चरण में त्रुटियों के लिए एक इंच जगह नहीं देने वाले शटलर्स के साथ सुपर तंग था जहां दोनों ने कुछ विश्व स्तरीय बैडमिंटन प्रदर्शित किए। हालांकि, पीवी सिंधु ने उस समय बढ़त बना ली जब वह 8-9 से नीचे थीं, उन्होंने लगातार पांच अंक जीतकर खेल पर नियंत्रण हासिल कर लिया। 

हालाँकि यामागुची ने इसे 15-15 और फिर 19-19 से बना लिया, लेकिन सिंधु ने 21-19 पर खेल को बंद करने के लिए उन्हें रोक दिया। हालांकि, यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में पहुंचने पर 2018 में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया। पिछले साल, सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंची, इससे पहले वह नोजोमी ओकुहारा से हार गई थी। अपनी स्थापना के बाद से, ऑल इंग्लैंड ओपन सबसे पुराने और प्रतिष्ठित बैडमिंटन टूर्नामेंट में से एक रहा है। विश्व चैंपियन पीवी सिंधु अपने शीर्ष प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन के साथ शीर्ष पोडियम पर समाप्त करने का लक्ष्य रखेंगी ताकि टूर्नामेंट को एक मिस किया जा सके।

अपना फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर 15 साल तक पुलिस को धोखा देता रहा 67 लोगों का हत्यारा

दर्दनाक: केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 40 से अधिक लोग फसे, 4 लोगों ने खो दी अपनी जान

कोरोना टीकाकरण में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक इतने करोड़ लोगों को लगाई गई वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -