कोरोना टीकाकरण में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक इतने करोड़ लोगों को लगाई गई वैक्सीन
कोरोना टीकाकरण में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक इतने करोड़ लोगों को लगाई गई वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से जंग में भारत ने अब एक नया मील का पत्‍थर स्‍थापित कर दिया है. स्‍वदेशी वैक्‍सीन से कोरोना को मात देते हुए भारत में रिकॉर्ड 4.2 करोड़ लोगों को वैक्सीन का डोज़ दिया जा चुका है. बीते 24 घंटों में ही 27 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है. पहले फेज में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया है और अब 60 वर्ष के अधिक उम्र के बुजुर्गों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 60 वर्ष से अधिक उम्र के 1 करोड़ से अधिक लोगों को सिर्फ 15 दिनों के भीतर कवर किया गया था. भारत की इनोक्यूलेशन ड्राइव (वैक्सिनेशन की रफ्तार) अब ब्रिटेन के बाद विश्व में दूसरे स्थान पर है. सीरम इंस्टीट्यूट के निदेशक सुरेश जाधव ने कहा है कि भारत को फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों के लिए Covid-19 इनोक्यूलेशन ड्राइव को पूरा करने में कम से कम तीन से चार माह का समय लगेगा. बता दें कि भारत में 16 जनवरी 2021 से टीकाकरण शुरू हुआ था.

वहीं, मार्च माह में देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार फिर बढ़ गई है. महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्‍य प्रदेश में संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोतरी देखने को मिली है. महाराष्‍ट्र और पंजाब में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, जबकि मध्‍य प्रदेश समेत अन्‍य राज्‍यों में स्‍कूल, कॉलेज बंद कर हॉटस्‍पॉट इलाकों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है. उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि वे होली से पहले तीसरे चरण यानी युवाओं के लिए टीकाकरण का काम शुरू करने की तैयारी में हैं. 

कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

इस्तीफे की अटकलों के बीच गृह मंत्री अनिल देशमुख ने किया यह ट्वीट

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने बनाई ये नई रणनीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -