'अगर आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगे तो..', मदरसों के सर्वे पर बोले पुरी के शंकराचार्य
'अगर आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगे तो..', मदरसों के सर्वे पर बोले पुरी के शंकराचार्य
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कराए जा रहे मदरसों के सर्वे का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि यदि मदरसों पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के इल्जाम लग रहे हैं, तो इसकी जांच जरूर होनी चाहिए। इसमें कोई बुराई नहीं है। सच्चाई का सामने आना आवश्यक है। बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य के मदरसों का सर्वे कराने के आदेश दिए हैं।

इस पर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद ने कहा है कि, 'मदरसों के अलावा यदि किसी भी मठ-मंदिर या मस्जिद जैसे धार्मिक स्थल पर गंभीर आरोप लगें, तो उसकी जांच अवश्य की जाना चाहिए। जांच के बाद उस कमी को दूर करना आवश्यक है। मदरसों के सर्वे कराने का फैसला गलत नहीं है, क्योंकि इससे पहले कई जगह हैरान करने वाले मामले देखे गए हैं।' मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि मदरसों में क्या कुछ नहीं होता है, यह सबको पता है। उन्होंने कहा है कि, 'हम असम की स्थिति से सबक ले सकते हैं। वहां के मुख्यमंत्री ने हालात की गंभीरता को देखते हुए सख्त फैसले लिए हैं। यदि किसी संस्था का उपयोग एक तंत्र विशेष को दबाने और आतंकवाद का प्रशिक्षण देने के लिए होता है तो उसे आतंकवाद का केंद्र कहा जाना अनुचित नहीं है।'

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शनिवार से शुरू हुए मदरसों के सर्वेक्षण का सपा-बसपा जैसे विपक्षी दलों ने विरोध किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि किसी भी सम्मानित धार्मिक-मजहबी स्थान का सर्वे करवाना यदि न्यायपूर्ण नहीं है, तो ये आस्थाओं को गहरी चोट पहुंचाता है। इंसाफ सबसे बड़ा धर्म होता है।

नबान्न अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को लेकर जांच कमिटी गठित, आज फिर होगा प्रदर्शन

भारत की 6 लाख एकड़ जमीन का मालिक है Waqf Board ! अब हिन्दुओं के 18 गाँवों पर हुआ कब्जा

क्या यूक्रेन से आए भारतीय छात्रों को देश में नहीं मिलेगा एडमिशन ? जानिए क्या बोली सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -