श्री जगन्नाथ मंदिर में अब रविवार को भी भक्त कर सकेंगे दर्शन, प्रशासन ने हटाया प्रतिबंध
श्री जगन्नाथ मंदिर में अब रविवार को भी भक्त कर सकेंगे दर्शन, प्रशासन ने हटाया प्रतिबंध
Share:

भुवनेश्वर: अनगिनत तीर्थयात्रियों को जयकारे लगाते हुए, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने रविवार को मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध हटा दिया है। महामारी को देखते हुए रविवार के दौरान मंदिर परिसर की सफाई करने के लिए प्रतिबंध लगाया गया था। हमने अब हर दिन भक्तों को दर्शन देने की अनुमति देने का फैसला किया है। मंदिर परिसर का स्वच्छता, जो अब तक रविवार को किया जाता था, इसलिए रात में मंदिर के बंद होने के एक सप्ताह बाद तीन बार किया जाएगा, ”श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के प्रमुख किशन कुमार ने घोषणा की। 

उन्होंने आगे घोषित किया कि भक्तों को सामाजिक दूरी के आधार पर आनंद बाजार और मंदिर के अंदर अन्य निर्दिष्ट स्थानों में महा-प्रसाद हो सकता है। देवताओं का दर्शन सुबह 6 बजे शुरू होगा और भक्तों को मास्क पहनना होगा। “हम भक्तों से अनुरोध करते हैं कि वे पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखें और मंदिर में मूर्तियों को न छूएं। मंदिर में निर्दिष्ट स्थानों पर दीयों (मिट्टी के दीपक) की रोशनी की अनुमति होगी। 

मंदिर के मुख्य प्रशासक ने विस्तृत रूप से पुरी निवासियों के लिए सुबह 6 बजे से सुबह 7 बजे तक की पूर्व दर्शन व्यवस्था को बंद कर दिया जाएगा। दरअसल, पिछले साल 20 मार्च से महामारी के प्रकोप के कारण मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध था। मंदिर प्रशासन ने 21 जनवरी को भक्तों के लिए अनिवार्य नियम को बंद कर दिया, जिसमें कोरोना-नकारात्मक रिपोर्टों को ले जाने की अनुमति दी गई और महामारी के मद्देनजर अपने परिसर कीटाणुरहित करने के लिए रविवार को मंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया।

मोबाइल ऐप पर लर्निग ड्राइविंग लाइसेंस लॉन्च करने वाला ओडिशा बना पहला राज्य

माता वैष्णोदेवी के भक्तों का इंतज़ार ख़त्म, श्रद्धालुओं के लिए प्राचीन गुफा के कपाट खुले

भुवनेश्वर इस दिन करेगा 7वें अंतरराष्ट्रीय रेडियो मेले की मेजबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -