जिस गुरुद्वारे में पिता सेवादार, वहीं पर बेटे ने की श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी
जिस गुरुद्वारे में पिता सेवादार, वहीं पर बेटे ने की श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी
Share:

अमृतसर: पंजाब के मुक्तसर जिले से गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि एक युवक धर्मग्रंथ को मूल जगह से उठाकर आँगन में रखकर उसका अपमान किया है। युवक गुरुद्वारे के ही सेवादार का बेटा अर्शदीप सिंह है और वह मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है। मामले की गंभीरता के मद्देनज़र गुरुद्वारा के प्रबंधकों ने मामले को दबाए रखा, किन्तु रात में जब स्थानीय लोग विरोध में गुरुद्वारा पहुँचे तो पुलिस को सूचित किया गया।

घटना मुक्तसर जिले के मलोट सब-डिविजन के अंतर्गत आने वाले एनाखेरा गाँव की है। यहाँ स्थित बाबा भिंडी चंद गुरुद्वारा कुछ दिन पहले ही खुला है। गुरुद्वारा के ग्रंथी गुरुसेवक सिंह ने जानकारी दी है कि वह हर दिन की तरह नितनेम करने के बाद अपने कमरे में चले गए थे। इस गुरूद्वारे में ही दो कमरे बने हुए हैं। इसी दौरान यहाँ के सेवादार संतोख सिंह का तक़रीबन 22 वर्षीय बेटा अर्शदीप सिंह सोमवार (27 दिसंबर) सुबह 9 बजे गुरुद्वारा पहुंचा था। वह गुरुग्रंथ साहिब को उठाकर बाहर ले गया और वहाँ रखे कटार का भी अपमान किया।

ग्रंथी ने बताया कि जब पिता ने युवक को ऐसा करते देखा तो, उन्होंने उसे पकड़ लिया और धर्मग्रंथ को लाकर उसके मूल स्थान पर प्रतिष्ठित कर दिया। पिता का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं है और वह पहले भी आत्महत्या करने का प्रयास कर चुका है। बताया जा रहा है कि युवक खुद भी गुरुद्वारे में आकर सेवा करता था। हालाँकि गाँव वालों को अर्शदीप सिंह की मानसिक स्थिति को लेकर शंका जाहिर की है और घटना की विस्तृत छानबीन की माँग की है। वहीं, मलोट के DSP जसपाल सिंह ढिल्लन ने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को 12 घंटे बाद दी गई। पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

अमेठी में लड़की को लाठी-डंडे से पीट रहे दो युवक, जानें क्या है पूरा मामला

खौफ में आकर इस एक्ट्रेस ने लगाई खुद को फांसी, जाँच में जुटी पुलिस

असम में मादक पदार्थ रखने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -