सीएम भगवंत मान से तनातनी के बीच पंजाब के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने पद से दिया इस्तीफा
सीएम भगवंत मान से तनातनी के बीच पंजाब के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने पद से दिया इस्तीफा
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने शनिवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। भारत के राष्ट्रपति को लिखे अपने पत्र में, पुरोहित ने कहा कि, "मेरे कारणों और कुछ अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण, मैं पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक, केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के पद से अपना इस्तीफा देता हूं। कृपया इसे स्वीकार करें।"

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से राज्यपाल और राज्य के सीएम भगवंत मान के बीच अलग-अलग मुद्दों पर जुबानी जंग चल रही थी। पिछले साल अगस्त में, बनवारीलाल पुरोहित ने सीएम को कड़े शब्दों में एक पत्र भेजा था, जिसमें उन्हें चेतावनी दी गई थी कि अगर उनके पत्रों का जवाब नहीं दिया गया तो वह राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर सकते हैं और आपराधिक कार्यवाही भी शुरू कर सकते हैं। मान को अपने नवीनतम संचार में, राज्यपाल पुरोहित ने दोहराया कि उन्हें अपने पिछले पत्रों पर उनसे कोई जवाब नहीं मिल रहा है, और उन्हें चेतावनी दी कि वह "संवैधानिक तंत्र की विफलता" पर राष्ट्रपति को एक रिपोर्ट भेज सकते हैं।

अपने जवाब में भगवंत मान ने कहा कि राज्यपाल ने राज्य के "शांतिप्रिय लोगों को धमकी दी है" और कानून-व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल द्वारा भेजे गये अधिकांश पत्रों का उत्तर दिया जा चुका है। इससे पहले अक्टूबर में, बनवारीलाल पुरोहित ने तरनतारन 'अवैध' खनन घटना के संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखा था और इसके बाद एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। पत्र में उन्होंने पुलिस में भ्रष्टाचार, विधायक के करीबी रिश्तेदार की अवैध खनन में संलिप्तता और पुलिस अधिकारियों के निलंबन और उसके बाद एसएसपी तरनतारन के तबादले के बारे में एक विधायक के आरोपों का भी जिक्र किया था। 

अपनी यात्रा से बांग्लादेशी वोटों को मजबूत करने में जुटे राहुल गांधी, हिन्दुओं के साथ कर रहे अन्याय - भाजपा सांसद निशिकांत दुबे

ट्रक और टैक्सी ड्राइवर्स के लिए हाइवेज पर रेस्ट रूम बनाएगी मोदी सरकार, मिलेंगी कई अहम सुविधाएं

इस राज्य की सरकार का बड़ा ऐलान, माफ की लड़कियों की फीस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -