पराली जलने को लेकर सख्त हुई पंजाब सरकार, 4 अधिकारी निलंबित
पराली जलने को लेकर सख्त हुई पंजाब सरकार, 4 अधिकारी निलंबित
Share:

अमृतसर: पराली जलाने के मामलों में इजाफा होने के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार के मंत्री ने 4 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. जिन 4 इलाकों के अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है, इन क्षेत्रों से ही पराली जलाने की सबसे अधिक शिकायतें आ रही थीं. जानकारी के अनुसार, यह एक्शन पंजाब सरकार के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने लिया है. मंत्री के आदेश के बाद संगरूर, समाना, चोहला साहिब और पट्टी के कृषि अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

बता दें कि खरीफ की कटाई आरंभ हो चुकी है. इस बीच ठंड की आहट के साथ दिल्ली-NCR सहित उसके आसपास के राज्यों में प्रदूषण के स्तर में भी वृद्धि देखने को मिल रही है. हाल ही में केंद्र सरकार ने पराली के मामले में पंजाब सरकार को लताड़ लगाई थी. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने चिंता प्रकट करते हुए कहा था कि पंजाब सरकार ने खेतों में पराली जलाने की घटनाएं रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाए हैं.

 केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा था कि पंजाब सरकार राज्य में खेत की आग को रोकने के लिए कार्रवाई करने में सक्षम नहीं है. वहीं केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि हरियाणा में पुआल प्रबंधन की स्थिति पंजाब की तुलना में बहुत अच्छी है. पर्यावरण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए इस बयान में कहा गया था कि 15 अक्टूबर तक गत वर्ष की तुलना में आग की घटनाओं का रुझान कम था, मगर अब यह तेजी से बढ़ने लगा है, विशेषकर पंजाब में ये स्थिति अधिक खतरनाक होने लगी है.

कर्नाटक सरकार ने तोहफे में पत्रकारों को दिए 1-1 लाख ? सीएम बोम्मई ने दिया जवाब

'कश्मीर समस्या नेहरू की देन..', रिजिजू के बयान से भड़की कांग्रेस, किया पलटवार

'यूनिफार्म सिविल कोड को पूरे देश में लागू करो..', क्या भाजपा के समर्थन में आ गए केजरीवाल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -