'यूनिफार्म सिविल कोड को पूरे देश में लागू करो..', क्या भाजपा के समर्थन में आ गए केजरीवाल ?
'यूनिफार्म सिविल कोड को पूरे देश में लागू करो..', क्या भाजपा के समर्थन में आ गए केजरीवाल ?
Share:

अहमदाबाद: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (29 अक्टूबर) को गुजरात के भावनगर में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा की तो नीयत ही खराब है. उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार है, मगर भाजपा, यूनिफार्म सिविल कोड यूपी और मध्य प्रदेश में नहीं लागू कर रही है. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि चुनावों के बाद गुजरात की समिति भी अपने घर चली जाएगी. हालांकि, केजरीवाल ने सिविल यूनिफॉर्म कोड का समर्थन करते हुए कहा कि संविधान के प्रावधान के मुताबिक, इसे पूरे देश में इसे लागू किया जाना चाहिए.

केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्या? उन्होंने कहा कि भाजपा से जाकर पूछो कि केजरीवाल कह रहे हैं कि आपको UCC लागू नहीं करना है या आपकी नियत खराब है. बता दें कि गुजरात सरकार ने राज्य में UCC करने का फैसला किया है. इसके लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गई है. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले इसे भाजपा की तरफ से मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. राज्य सरकार ने UCC लागू करने के लिए एक समिति गठित करने के फैसले की जानकारी शनिवार को दी.

शनिवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक के दौरान समिति के गठन के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई. इसे भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व वाली कैबिनेट की अंतिम बैठक माना जा रहा है, क्योंकि राज्य चुनावों के कार्यक्रम का ऐलान अगले हफ्ते होने की उम्मीद है. गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी और केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने इस फैसले के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले समिति गठित की जाएगी.

अब तेलंगाना में जांच नहीं कर पाएगी CBI, राज्य सरकार ने वापस ली आम सहमति

आज़म खान के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, बोले- झूठे केस दर्ज कर रही भाजपा

भारत जोड़ो यात्रा: बच्चों संग रेस लगाते नज़र आए राहुल गांधी, वायरल हुआ Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -