Punjab Result: धारा 144 लागू, मतगणना केंद्रों पर लोगों के जमा होने पर पाबंदी
Punjab Result: धारा 144 लागू, मतगणना केंद्रों पर लोगों के जमा होने पर पाबंदी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में आज यानी गुरुवार को विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) की मतगणना (votes counting) के मद्देनजर सभी जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है और मतगणना केंद्रों के बाहर लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगा दी गई है। जी हाँ, वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक मतगणना के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं, विजयी उम्मीदवार या उनके प्रतिनिधि बस दो व्यक्तियों के साथ प्रमाणपत्र लेने मतगणना केंद्र पर जा सकते हैं।

इसके अलावा चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर रोक लगा दी है। जी दरअसल पंजाब 66 स्थानों पर बनाए गए और 117 मतगणना केंद्रों पर सुबह 8:00 बजे मतों की गिनती शुरू हो चुकी है। वहीं पंजाब चुनाव की मतगणना के बाद सामने आए नतीजे घोषित (punjab assembly election results) किए जाएंगे। इन सभी के बीच मिली खबर के मुताबिक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 45 कंपनियां मतगणना केंद्रों पर तैनात की गई हैं और करीब 7500 अधिकारियों को मतगणना प्रक्रिया में लगाया जा रहा है।

इसी के साथ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ए करूणा राजू ने कहा है कि बृहस्पतिवार को मतगणना के मद्देनजर सभी जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है और मतगणना केंद्रों के बाहर लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक मतगणना के वास्ते सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं, विजयी उम्मीदवार या उनके प्रतिनिधि बस दो व्यक्तियों के साथ प्रमाणपत्र लेने मतगणना केंद्र पर जा सकते हैं। जी हाँ और उनका कहना था कि विजय जुलूस पर रोक लगा दी गई है।

पंजाब में अगर 'झाड़ू' चली, तो हरपाल सिंह चीमा बन सकते हैं डिप्टी सीएम

Punjab Election Result: पंजाब में शुरुआती रुझानों में आप ने बनाई कांग्रेस पर बढ़त

चुनावी नतीजों के बाद इस राज्य में होगा PM मोदी का 'मेगा रोड शो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -