पंजाब में अगर 'झाड़ू' चली, तो हरपाल सिंह चीमा बन सकते हैं डिप्टी सीएम
पंजाब में अगर 'झाड़ू' चली, तो हरपाल सिंह चीमा बन सकते हैं डिप्टी सीएम
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा की 117 सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम आज गुरुवार को जारी किए जा रहे हैं. सुबह से ही सियासी दलों ने जश्न मानने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता हरपाल सिंह चीमा काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. यदि पंजाब में AAP की सरकार बनती है, जो चीमा को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है. उन्होंने परिणाम जारी होने से पहले कहा कि राज्य में AAP की सरकार बनने जा रही है और एग्जिट पोल पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है.

AAP के नेता हरपाल सिंह चीमा पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता और संगरूर जिले के दिर्बा विधानसभा क्षेत्र से MLA हैं. चीमा ने 2017 पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले AAP की सदस्यता ली थी. फिर उन्होंने 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव में दिरबा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. वो जाने माने पंजाबी कब्बडी खिलाड़ी गुल्जार सिंह मूनक के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे थे. मूनक ने शिरोमणि अकाली दल (SAD) के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

हरपाल सिंह चीमा ने मूनक और कांग्रेस नेता अजाइब सिंह रोतलान को मात देकर इस सीट पर जीत दर्ज की थी. वह अब एक बार फिर इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. चीमा पेशे से वकील हैं. चुनाव परिणामों से एक दिन पहले ही चीमा ने विरोली दलों पर इल्जाम लगाया है कि वह पंजाब में AAP को सत्ता में आने से रोकने के लिए हाथ मिला रहे हैं. उन्होंने कैप्टम अमरिंदर सिंह और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई मुलाकात पर सवाल खड़े किए हैं.

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -