लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट में पंजाब DGP ने किया बड़ा खुलासा, प्रेस वार्ता में दी जानकारी
लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट में पंजाब DGP ने किया बड़ा खुलासा, प्रेस वार्ता में दी जानकारी
Share:

अमृतसर: लुध‍ियाना अदालत परिसर में हुए बम ब्‍लास्‍ट मामले को पंजाब पुल‍िस ने शन‍िवार को पूरी तरह से सुलझाने का दावा क‍िया है. पंजाब पुलि‍स के DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने शन‍िवार को बताया है क‍ि पंजाब पुलि‍स ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ मिलकर बम धमाके के इस मामले की गुत्थी को 24 घंटों में सुलझाया ल‍िया है.  इस मामले को लेकर आयोज‍ित की गई प्रेस वार्ता में DGP ने कहा क‍ि STF के न‍िलं‍ब‍ित हवलदार गगनदीप के पास ह‍ी व‍िस्‍फोटक था. उन्‍होंने बताया क‍ि गगनदीप के जेल में रहने के दौरान ही उसके खालिस्तानी आतंकियों, ड्रग्स तस्करों और गैंगस्टरों से ताल्लुक बन गये थे. बता दें क‍ि बम धमाके में गगनदीप की मौत हो गई थी.

पंजाब पुलि‍स के DGP ने प्रेस वार्ता में बताया है क‍ि गगनदीप कोर्ट रूम के बाथरूम में जब बम के तार जोड़ने के लिए गया था, उसी समय  बम फट गया. उन्‍होंने कहा क‍ि CCTV फुटेज में कुछ ऐसे संदिग्ध नज़र आ रहे हैं. जो गगनदीप के साथ हो सकते हैं. पुल‍िस टीम यह छानबीन कर रही है क‍ि वह संद‍िग्‍ध गगनदीप के साथ थे या दूसरे लोग थे. उन्‍होंने कहा क‍ि बम धमाका RDX के कारण हुआ था या इसके ल‍िए क‍िसी दूसरे व‍िस्‍फोटक पदार्थ का इस्तेमाल क‍िया गया था, इसकी जांच के लिए नमूने भेजे गये हैं.

DGP ने कहा क‍ि प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि गगनदीप के मामले की तारीख भी नजदीक आ रही थी, मगर वो विदेश में बैठे लोगों, स्मगलरों और गैंगस्टरों के साथ संपर्क में था. उन्‍होंने कहा क‍ि बम धमाके मामले में पाकिस्तान की भूम‍िका होने का संदेह है. ऐसा अंदेशा है क‍ि गगनदीप को पाकिस्तान से निर्देश दिए जा रहे थे. उन्‍हाेंने कहा क‍ि खालिस्तान और नॉर्को टेरेरिजम एंगल का भी इस मामले पर शक है.

नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, नीलाम की 100 करोड़ की संपत्ति

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -