पंजाब के मुख्यमंत्री ने कमीशन एजेंटों से अच्छी गुणवत्ता के गनी बैग खरीदने की दी मंजूरी
पंजाब के मुख्यमंत्री ने कमीशन एजेंटों से अच्छी गुणवत्ता के गनी बैग खरीदने की दी मंजूरी
Share:

चालू रबी विपणन सीजन 2021-22 के दौरान एक बिना खरीद प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, पंजाब सरकार ने कमीशन एजेंटों द्वारा प्रदान की जाने वाली अच्छी गुणवत्ता वाले गन्ने की थैलियों में गेहूं की पैकेजिंग को मंजूरी दे दी है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई कमी न हो पंजाब की किसी भी मंडी में बंदूकों की थैली। उल्लेखनीय है कि मंडियों में गेहूं की आवक बढ़कर 8 LMT प्रतिदिन हो गई है और खरीदे गए गेहूं के भंडारण के लिए नए बंदूकों और नए पीपी बैग की देशव्यापी कमी है।

अधिक जानकारी देते हुए, राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खरीद की स्थिति की समीक्षा की। मीडिया के एक हिस्से में दिखाई देने वाली रिपोर्टों के बारे में गलतफहमी को दूर करते हुए कि एफसीआई बठिंडा और मानसा जिलों में HD-2967 किस्म के गेहूं खरीदने से इनकार कर रहा था, अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि ने कहा कि यह पंजाब के लिए गेहूं की एक अनुमोदित किस्म थी।

 कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) लुधियाना और साथ ही भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर)। इसलिए, किसी भी खरीद एजेंसी द्वारा खरीद से इनकार नहीं किया जाना चाहिए, उन्होंने कहा- इससे पहले 16 अप्रैल को, पंजाब सरकार ने केंद्र को लिखा है कि वह सिकुड़े हुए और टूटे हुए अनाज के संबंध में गेहूं के समान विशिष्ट विनिर्देशों में तत्काल छूट प्रदान करे और अमृतसर, तरनतारन और जिलों में 10 प्रतिशत तक का नुकसान हो सकता है। 

स्पाइसजेट और इंडिगो के बाद अब एयरएशिया भी यात्रा की दिनांक का करेगी पुनर्निर्धारण

प्रमुख ब्रोकरेज ने भारत के सकल घरेलू उत्पाद के पूर्वानुमान को किया डाउनग्रेड

केंद्र ने कोविड को ध्यान में रखते हुए कहा- जल्द से जल्द पूरी की जाएगी वेंटिलेटर की आपूर्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -