किसान आंदोलन ने फिर पकड़ी रफ़्तार, सीएम अमरिंदर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
किसान आंदोलन ने फिर पकड़ी रफ़्तार, सीएम अमरिंदर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बीते 2 महीनों से भी अधिक समय से दिल्ली की बॉर्डर्स पर चल रहा पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के किसानों का आंदोलन अब तेज होता दिखाई दे रहा है। आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए किसान संगठनों ने घोषणा की है कि आने वाली 6 फरवरी को आंदोलनकारी किसान तीन घंटे के लिए पूरे देश में सड़कों को ब्लॉक करेंगे।

इस बीच पंजाब के सीएम और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किसानों के मुद्दे को लेकर मंगलवार यानी आज चंडीगढ़ के पंजाब भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इससे पहले सीएम अमरिंदर सिंह ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, 'गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने जिन किसानों के खिलाफ केस दर्ज किए हैं, उनकी लड़ाई लड़ने के लिए पंजाब सरकार ने 70 वकीलों की एक टीम गठित की है।

अमरिंदर ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मैं व्यक्तिगत तौर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय के सामने उस घटना के बाद लापता हुए किसानों का मुद्दा उठाऊंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि ये लोग सुरक्षित अपने घर पहुंचें। किसी भी तरह की मदद के लिए आप लोग 112 पर फोन कर सकते हैं।' अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसानों पर आए संकट के इस समय में सभी पार्टियों को साथ आना चाहिए।

ममता-धनखड़ में फिर टकराव, गवर्नर के अभिभाषण के बिना ही पेश होगा राज्य का बजट

महाराष्ट्र: जीन्स पहनकर आ गए टीचर्स, मिला कारण बताओ नोटिस

बजट पर बोले देवेंद्र फडणवीस- 'लोगों का मुंह बंद कर देने वाला यह बजट है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -