पंजाब के सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, AAP सरकार के पास फंड नहीं !
पंजाब के सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, AAP सरकार के पास फंड नहीं !
Share:

अमृतसर: पंजाब के सरकारी कर्मचारियों को अब तक अगस्त महीने का वेतन नहीं मिला है। सत्ता के गलियारों में इस बात की चर्चा चल रही है कि राज्य की भगवंत मान सरकार फंड की किल्लतों का सामना कर रही है और कर्मचारियों को वेतन देने तक के लिए भी सरकार के पास पैसा नहीं हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, आमतौर पर सरकारी कर्मचारियों को प्रति माह 1 तारीख को सैलरी मिल जाती है, मगर छह दिन बीत जाने के बाद भी कर्मचारियों के गत माह की सैलरी का भुगतान नहीं किया गया है। जानकारी के अनुसार, इससे पहले मौजूदा वित्त वर्ष में पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली सरकार को GST शेयर के तौर पर केंद्र सरकार द्वारा 16,000 करोड़ रुपए दिए गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, इस वित्त वर्ष में राज्य सरकार को पहली तिमाही के ही GST शेयर का भुगतान किया गया है और उसके बाद जून माह में GST रिजाइम ख़त्म कर दिया गया। यही कारण है कि राज्य सरकार की कमाई तक़रीबन रुक सी गई है और फंड की किल्लत पैदा हो गई है। अधिकारी बताते हैं कि मार्च माह में भगवंत मान सरकार आने के बाद से कर्मचारियों के वेतन वक़्त पर आ रहे थे और कोई समस्या भी नहीं थी, मगर, ऐसा पहली बार हुआ है जब कर्मचारियों के वेतन में देरी हो रही है। बता दें कि, पंजाब में भगवंत मान की सरकार बने अभी 5 महीने ही हुए हैं। 

दिल्ली का 'बॉस' कौन ? सुप्रीम कोर्ट में आज फिर गूंजेगा केंद्र बनाम AAP का मुद्दा

दिल्ली में इस साल भी पटाखों पर रहेगा बैन.., केजरीवाल सरकार के फैसले पर भड़के लोग

गौतस्करी करने के आरोपी TMC नेता अनुब्रत मंडल को बेल या जेल ? कोर्ट में सुनवाई आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -