कोरोना: कर्फ्यू लगाने वाला पहला राज्य बना पंजाब, बुरी तरह नाकाम हुआ लॉकडाउन
कोरोना: कर्फ्यू लगाने वाला पहला राज्य बना पंजाब, बुरी तरह नाकाम हुआ लॉकडाउन
Share:

अमृतसर: देश के 23 प्रदेशों से कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चुके है और ये मामले लगातार ही बढ़ते जा रहे है. इस बीच 20 से अधिक प्रदेशों ने अपने यहां लॉकडाउन लगा दिया है. किन्तु अब लॉकडाउन के नाकाम होने के मामले भी सामने आ रहे है. जिसके बाद पंजाब में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. पंजाब सरकार ने 31 मार्च तक पूरे पंजाब में लॉक डाउन के आदेश जारी कर दिए थे, किन्तु सोमवार को वह विफल हो गया. 

पूरे राज्य से हालातों का जायज़ा लेने के बाद सरकार ने कर्फ्यू लगा दिया है और ऐसा करने वाला पंजाब देश का पहला प्रदेश बन गया है. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यव्यापी कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. सोमवार को प्रदेश के हालातों का जायज़ा लेने के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर ने चीफ सेक्रेटरी और पंजाब पुलिस के महानिदेशक के साथ मीटिंग की, जिसके बाद पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया. सभी जिला प्रशासन के पास आदेश की प्रतिलिपि भेज दिए जाने की जानकारी सामने आई है.

आज सुबह ही पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आग्रह किया था कि सभी लोग लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करे. वहीं केंद्र सरकार ने प्रदेशों को भी इसके लिए निर्देश दिया था, जिसमें लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई थी.

कोरोना से शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 2991 लुढ़का, 45 मिनिट के लिए कारोबार बंद

कोरोना से लड़ने के लिए फार्मा सेक्टर को मिलेंगे 10 हज़ार करोड़, मोदी सरकार का ऐलान

'कोरोना' की मार से कराह उठा बाज़ार, 2307 अंकों की गिरावट के साथ खुला बाज़ार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -