'कोरोना' की मार से कराह उठा बाज़ार, 2307 अंकों की गिरावट के साथ खुला बाज़ार
'कोरोना' की मार से कराह उठा बाज़ार, 2307 अंकों की गिरावट के साथ खुला बाज़ार
Share:

मुंबई: कोरोना के चलते देश-दुनिया में सबकुछ ठप हो चुका है। देश भर के कई शहरों में जारी लॉकडाउन के बीच शेयर बाजार फिर बड़ी गिरावट के साथ खुला। सेंसेक्स 2307.16 अंक टूटकर 27,608.80 पर खुला। वहीं निफ्टी पर कारोबार की शुरुआत 8.66 फीसद की गिरावट के साथ 7,945.70 पर हुई। सेंसेक्स के सभी शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। 

आज सुबह जब बाजार खुला तो प्रारंभिक 15 मिनट की ट्रेडिंग में निवेशकों के 8 लाख करोड़ रुपये डूब गए। बाजार खुलते ही 150 शेयर ने लोअर सर्किट को हिट किया, जबकि 340 शेयर अपने 52 सप्ताह के न्यूनतम स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। सुबह 9.32 बजे सेंसेक्स 2433 अंक लुढ़ककर (8.14 फीसद) के साथ 27482 पर कारोबार कर रहा था। इस वक़्त निफ्टी 693 अंकों की भारी गिरावट (7.96 फीसद) के साथ 8049 पर कारोबार कर रहा था। अगर गिरावट का यह सिलसिला कायम रहा, तो किसी भी पल लोअर सर्किट लग सकता है।

आपको बता दें कि यह सप्ताह शेयर बाजार के लिए बेहद अहम रहने वाला है। आज से देश के अधिकतर शहरों में लॉकडाउन की स्थिति है। ट्रेन, बस, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और मेट्रो जैसी सभी सुविधाएं बंद हैं। यहां तक की शेयर मार्केट भी आज घर से ही चलेगा। यह पहली दफा होगा जब ब्रोकर निवेशक की जगह घर से उनके बदले निवेश करेंगे। उनका प्रयास यही है कि घर से काम करने का असर ट्रेड वॉल्यूम पर ना हो।

कोरोना से जंग में मदद करने के लिए अनिल अग्रवाल ने बढ़ाए हाथ, देंगे 100 करोड़

शेयरबाजार की चाल तय करेगा कोरोनावायरस

कोरोना संकट को देखते हुए ओला-उबर ने किया बड़ा ऐलान, बंद की ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -