अमृतसर के लक्ष्मीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, आभूषण लुटे, मूर्तियां भी तोड़ी.. क्या ये 'बेअदबी' नहीं ?
अमृतसर के लक्ष्मीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, आभूषण लुटे, मूर्तियां भी तोड़ी.. क्या ये 'बेअदबी' नहीं ?
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के अमृतसर जिले में एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने की खबर सामने आ रही है। यह मंदिर अजनाला में मौजूद है। मंदिर की प्रतिमाओं में तोड़फोड़ की गई है। पुलिस इस मामले में चोरी का शक जता रही है। यह मामला बुधवार (22 दिसम्बर, 2021) का है। जानकारी के मुताबिक, यह तोडफ़ोड़ श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में हुई है। इस दौरान मंदिर में रखा सोना, सजावटी आभूषण, बाइक और कुछ नकदी भी लूट ली गई है। मंदिर के पुजारी स्वामी सत्य आकाश ने इस वारदात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि रात में उनके कमरे को बाहर से बंद कर दिया गया था। सुबह 5 बजे उठने के बाद उन्होंने पड़ोसियों से अपना कमरा खुलवाया। तब जा कर उन्हें घटना के बारे में पता चला।

पुजारी ने मीडिया को बताया कि, 'न केवल सामान की लूट हुई है, बल्कि 2 मूर्तियों को भी खंडित कर दिया गया है। मंदिर में दाखिल होने घुसने से पहले एक लोहे की जंजीर और 2 ताले तोड़े गए। मंदिर में आने के बाद उन्होंने पवित्र स्थल का शीशा तोड़ा। यहाँ से वो सभी पहले तल पर गए।' स्वामी आकाश इस मंदिर में 15 वर्षों से पुजारी का काम कर रहे हैं, जिन्होंने इसे मंदिर को अपवित्र करने की साजिश करार दिया है। इस घटना के विरोध में अजनाला के गौशाला संचालक व हिन्दू नेता अश्वनी कुमार ने प्रशसन को आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को 2 दिन का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि आरोपित पकड़े नहीं गए तो अजनाला को पूर्ण रूप से बंद करवा दिया जाएगा और वे आत्मदाह करेंगे।

पंजाब पुलिस ने इस घटना की प्राथमिकी अजनाला थाने में दर्ज कर ली है। इस मामले में IPC की धारा 34, 295, 342, 380 और 457 के तहत कार्रवाई हुई है। पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करने के लिए SIT गठित की है। DSP जसवीर सिंघा ने बताया कि, 'CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। सर्विलांस और टेक्निकल टीमों को काम पर लगाया गया है। शुरूआती जाँच से मामला चोरी का लग रहा है। जल्द ही पुलिस आरोपितों को पकड़ लेगी।' रिपोर्ट के अनुसार, SSP अमृतसर देहात राकेश कौशल ने भी इसे चोरी की घटना बताया है और धर्मस्थल के अपमान की साजिश से इंकार किया है।

पंजाब में फिर हुई 'बेअदबी', लेकिन किसी को चांटा तक नहीं पड़ा.. हाल ही में हुई है 2 मॉब लिंचिंग

गौशाला में शराब पीकर बना रहे थे पेट्रोल पंप पर डकैती का प्लान, पुलिस ने इस तरह किया भंड़फोड़

भाजपा की महिला नेता को धोखे से पिलाया नशीला पदार्थ, फिर अब्दुल्ला और दोस्तों ने किया समूहिक बलात्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -