पुणे ने गढ़चिरौली में पंचायतों के लिए प्रोत्साहन योजना पर किया विचार
पुणे ने गढ़चिरौली में पंचायतों के लिए प्रोत्साहन योजना पर किया विचार
Share:

महाराष्ट्र सरकार गढ़चिरौली जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों को प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है, जहां शनिवार को स्थानीय निकाय के चुनाव सुचारू रूप से संपन्न हुए। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को गढ़चिरौली का दौरा किया, इस दौरान उन्होंने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की। देशमुख ने कलेक्टर दीपक सिंगला से कहा कि वे ऐसी ग्राम पंचायतों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन का प्रस्ताव भेजें। इस सप्ताह की शुरुआत में जिले की यात्रा के दौरान, राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कलेक्टर दीपक सिंगला को वित्तीय प्रोत्साहन कार्यक्रम पंचायतों को प्रदान करने के लिए एक प्रस्ताव भेजने के लिए कहा था। राज्य में हाल ही में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में गढ़चिरौली जिले में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

मीडिया के लोगों से बात करते हुए, सिंगला ने कहा कि गांवों में, जहां पहली बार चुनाव सुचारू रूप से संपन्न हुए, ग्रामीण विकास विभाग से वित्तीय प्रोत्साहन के लिए सिफारिश की जाएगी। देशमुख ने कहा था कि ग्राम पंचायत की आबादी के आधार पर प्रोत्साहन 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच हो सकता है। उन्होंने कहा कि कुल 340 में से नक्सल प्रभावित हिस्सों में लगभग 100 ग्राम पंचायतें हो सकती हैं जो इस महीने के शुरू में चुनावों में गई थीं।

उन्होंने कहा कि गढ़चिरौली में 340 ग्राम पंचायतें हैं, जिनमें से 100 आंतरिक क्षेत्रों में स्थित हैं। '' हमें अभी एक प्रस्ताव भेजना और अंतिम रूप देना है कि किन गांवों को 5 लाख से 10 लाख रुपये के बीच कहीं भी वित्तीय प्रोत्साहन दिया जा सकता है। हम अगले सप्ताह तक प्रस्ताव भेज देंगे।

नितीश कुमार पर तेजस्वी का हमला, कहा - किसान आंदोलन पर चुप क्यों हैं ?

राजद की ह्यूमन चेन पर बोले सीएम नितीश, कहा- सबको अपनी बात रखने का अधिकार

फ्रांस में भारतीय राजदूत ने टॉलोन में फ्रांसीसी सीमावर्ती नौसेना की संपत्ति का किया दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -