'Sinovac' टीकाकरण को लेकर थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री ने कही ये बात
'Sinovac' टीकाकरण को लेकर थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री ने कही ये बात
Share:

बैंकॉक: थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री और सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री अनुतिन चार्नवीराकुल ने बुधवार को चीन से थाईलैंड के लिए सिनोवाक टीकों की डिलीवरी का आश्वासन दिया, जो अगले सप्ताह से शुरू हो रहा है। सिन्हुआ ने बताया, संसद में बहस के दूसरे दिन Anutin Charnvirakul ने विधायकों से कहा कि कोविड-19 के खिलाफ चीनी टीकों का पहला शिपमेंट 24 फरवरी को थाईलैंड में आने का कार्यक्रम है, इसके बाद अगले महीने दूसरा बैच और अप्रैल में तीसरा बैच है।

उप प्रधानमंत्री ने यह भी पुष्टि की कि सियाम बायोसाइंस कंपनी द्वारा थाईलैंड में निर्मित एस्ट्राजेनेका विकसित टीके मई के अंत या जून के शुरू से उपयोग के लिए उपलब्ध होंगे। Anutin ने कहा कि एस्ट्राजेनेका टीके भी अन्य देशों, विशेष रूप से दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संघ के सदस्यों को वितरण के लिए सियाम जैव विज्ञान द्वारा निर्मित किया जाएगा।

थाईलैंड ने पिछले दिनों 143 से अधिक नए कोरोनोवायरस संक्रमणों की सूचना दी और संगरोध में दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पाए जाने वाले अत्यधिक संक्रामक कोरोना संस्करण के अपने पहले मामले का पता लगाया। पिछले सप्ताह विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक पैनल ने कहा कि एस्ट्राजेनेका के टीके को व्यापक रूप से तैनात किया जाना चाहिए, हालांकि, उन देशों में शामिल हैं जहां दक्षिण अफ्रीकी संस्करण इसकी प्रभावकारिता को कम कर सकते हैं।

इंडोनेशिया में हुए भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 12 पर पहुंची

ब्रिटेन में जुलाई तक समाप्त हो सकता है लॉकडाउन, ये सेवाएं होगी शुरू

भारत-अमेरिका साझेदारी को गहरा करने के लिए उठाए जा सकते है कई कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -