कोरोनावायरस : केन्या में मिला पहला संक्रमित मरीज
कोरोनावायरस : केन्या में मिला पहला संक्रमित मरीज
Share:

दुनिया के लगभग हर देश को शिकार बनाने के बाद कोरोना वायरस का प्रकोप केन्या में भी पहुंच गया है. केन्या में शुक्रवार को पहला मामला सामने आया है. इसकी पुष्टि वहां की हेल्थ मिनिस्ट्री ने की है. बता दें कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का प्रकोप 120 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है. केन्या के स्वास्थ्य कैबिनेट सचिव मुताही कागवे ने बताया कि 12 मार्च को मरीज यूएस की यात्रा करके केन्या लौटा था.

कोरोना से दुनियाभर के बाज़ारों में हड़कंप, US में ट्रेडिंग रुकी, भारत में भी दहशत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वायरस से वैश्विक स्तर पर अभी तक 4, 624 तक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. इस वायरस से इटली में हालात ज्यादा बिगड़ गए हैं. इटली महज दो हफ्ते में 827 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस खतरनाक वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए देश में मेडिकल स्टोर और खाने-पीने का सामान बेचने वाली दुकानों को छोड़कर सभी कारोबर बंद कर दिए गए हैं। यूरोपीय देश में लोगों को घरों में रहने की हिदायत के साथ पहले ही कुछ पांबदियां भी लगा दी गई है.

कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटों में 321 मौतें, 4900 से अधिक लोग संक्रमित

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भारत में कोरोना वायरस के 72 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. वहीं पाकिस्तान में 29 केस सामने आए हैं. विश्व स्वस्थ्य संगठन (who)ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह वायरस को रोकने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए तो यह वायरस सभी देश में तेजी से फैलता जाएगा. whoने तो इसको महामारी घोषित कर दिया है। पूरी दनिया में कोरोना वायरस को लेकर कोहराम मचा हुआ है तो इसकी काट के लिए शोध और अनुंसधान का कार्य भी जारी है. इस बीच अच्छी खबर सामने आई है कि इजरायल ने कोरोना वायरस का इलाज का टीका खोज लिया है और वैज्ञानिकज जल्द ही इसकी सार्वजनिक घोषणा करेगा. इस शोध में कई देशों के नमूने को शामिल किया गया था.

गृहमंत्री भी हुए कोरोना वायरस के शिकार, खुद ट्वीट कर लिखी यह बात

रसातल में पहुंची पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, अब पैसे जुटाने के लिए ये काम करेगी इमरान सरकार

क्या गर्म मौसम में भी तबाही मचा सकता है कोरोना ? WHO की नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -