लोक शिक्षण आयुक्त ने लंबित मामलों में दिखाया सख्त रवैया
लोक शिक्षण आयुक्त ने लंबित मामलों में  दिखाया सख्त रवैया
Share:

भोपाल : प्रदेश के लोक शिक्षण की लचर व्यवस्था से आम आदमी परेशान हैं.खास तौर से अनुकम्पा पेंशन और छात्रवृत्ति मामलों में विभाग की लेतलाली सामने आने के बाद आयुक्त लोक शिक्षण नीरज दुबे ने पांच संभागों के जिला शिक्षा अधिकारियों को 13 से 20 फरवरी तक आयोजित समीक्षा बैठक में पूरे रिकार्ड के साथ तलब किये जाने का मामला सामने आया है.

उल्लेखनीय है कि राज्य के पांच संभागों भोपाल, सागर,रीवा , जबलपुर और ग्वालियर संभाग में 1344 अनुकम्पा पेंशन मामले और 233 छात्रवृत्ति के मामले लंबित रहने पर आयुक्त नीरज दुबे ने सख्त रुख अपनाते हुए पूछा कि इतनी बड़ी संख्या में मामले लंबित क्यों हैं.संबंधितों ने इन मामलों की शिकायत सीएम हेल्प लाइन और समाधान हेल्प लाइन में भी की गई थी फिर भी इनका निवारण नहीं हुआ. जबकि वीसी और पत्रों के जरिये कई बार इन्हें हल करने के निर्देश दिए गए थे.अब इन पांच संभागों के शिक्षा अधिकारी आगामी 13 से 20 फरवरी तक आयोजित समीक्षा बैठक में मौजूद रहकर अपना पक्ष रखेंगे .

बता दें कि लोक शिक्षण आयुक्त ने चार दिवसीय समीक्षा बैठ बुलाई है जिसमें सभी संभाग के जिल अधिकारियों को बुलाया गया है.खास बात यह है कि 51 जिलों में सिर्फ 29 प्रकरण लंबित हैं जबकि इन पांच संभागों में 1344 अनुकम्पा पेंशन मामले और 233 छात्रवृत्ति के मामले लंबित पाए गए. समीक्षा बैठक के बाद संभवतः इन शिकायतों का समाधान हो जाएगा.

यह भी देखें

12वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, 21 हजार रु होगा वेतन

UCIL RECRUITMENT 2018 : शिक्षक पद पर नौकरी का सुनहरा मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -