PUBG Addiction : 16 साल के लड़के की इस कारण हुई मौत
PUBG Addiction : 16 साल के लड़के की इस कारण हुई मौत
Share:

एक बच्चे के मरने की खबर सामने PUBG यानी की PlayerUnknown's Battlegrounds को लगातार 6 घंटे तक खेलने से आई है. मध्य प्रदेश में एक 16 वर्ष के लड़के की लगातार 6 घंटे तक PUBG खलेने के बाद कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु हो गई. 16 वर्षित लड़के का नाम फुरखान कुरैशी बताया जा रहा है, और यह मध्य प्रदेश में नीमच का रहने वाला था. उसके परिवार के अनुसार, PUBG खेलना शुरू 12वीं कक्षा के स्टूडेंट, फुरखान ने दिन के खाने के बाद किया.

भारत के इस यूट्यूब चैनल ने हासिल किए दुनिया में सबसे पहले 10 करोड़ सब्सक्राइबर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लड़के के पिताजी के अनुसार, ''फुरखान ने खाने के बाद ही PUBG खेलना शुरू कर दिया था और इसके बाद वो 6 घंटे तक यह गेम खेलता रहा. खेल के दौरान वो बहुत उत्तेजित हो रहा था और दूसरे प्लेयर्स पर चिल्ला रहा था.''फुरखान की बहन, फिजा कुरैशी, जो उसके साथ ही बैठी थी, ने बताया की - उसका भाई अपने कुछ दोस्तों के साथ PUBG खेल रहा था और उसने अचानक चिल्लाने शुरू किया- 'carry out the blast..carry out blast, इसके बाद उसने अपने इयरफोन्स फेंकें और रोकर बोलने लगा- मैं तुम लोगों के साथ नहीं खेलूंगा. मैं गेम हार तुम्हारी वजह से गया. 

Google Duo ने इंडियन क्रिकेट टीम के प्रोमो विडियो को लेकर की ये गलती

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि उसके गिरने के तुरंत बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. डॉक्टर अशोक जैन, जिन्होंने फुरखान को जांचा था. उन्होंने बताया- फुरखान को जब यहां लाया गया तो उसकी पल्स नहीं थी. हमने उसे इलेक्ट्रिक शॉक और इंजेक्शन से उसके ह्रदय को दोबारा चलाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. उन्होंने आगे बताया की- फुरखान के परिवार ने उन्हें बताया की उसका दिल स्वस्थ था और वो एक तैराक था. गेम की उत्तेजना के कारण उसे कार्डियक अरेस्ट आया होगा. मैं बच्चों से ऐसे गेम्स से दूर रहने की अपील करता हूं.फुरखान के भाई मोहम्मद हाशिम ने कहा- उसे भी इस गेम की लत लग गई थी और वो PUBG को 18 घंटे तक खेलता था, लेकिन उसने यह गेम डिलीट अपने भाई की मौत के बाद कर दिया है.

फेसबुक के ये रोबोट दोस्त बनाने में करेंगे मदद

WhatsApp : बिना नंबर सेव किए ऐसे जोड़ें नए मेंबर्स

Xiaomi Mi Band 4 के लेटेस्ट फोटो आई सामने, ये होंगे अन्य फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -