WhatsApp : बिना नंबर सेव किए ऐसे जोड़ें नए मेंबर्स
WhatsApp : बिना नंबर सेव किए ऐसे जोड़ें नए मेंबर्स
Share:

सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले चैटिंग ऐप्स में से एक फेसबुक की ओनरशिप वाला मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप है. यह ऐप यूजर्स को वॉइस और विडियो चैट, ग्रुप चैट जैसे फीचर्स मिलते हैं. ग्रुप चैट वॉट्सऐप के कुछ सबसे बेहतरीन फीचर्स में से एक है और किसी भी एक विषय पर चर्चा से लेकर, फैमिली और बिजनस ग्रुप्स तक ऐप पर अलग-अलग वजहों से दोस्त, रिश्तेदार, सहकर्मी और बाकी यूजर्स भी ग्रुप्स बनाते हैं. ऐप पर एक या एक से ज्यादा ग्रुप्स से मौजूद लगभग सभी यूजर्स जुड़े हुए हैं. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से

Xiaomi Poco F1 स्मार्टफोन पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट, आज है आखरी दिन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्यादातर यूजर्स वॉट्सऐप पर ग्रुप बनाना और ग्रुप में नए मेंबर्स जोड़ना जानते हैं. एक बार ग्रुप बन जाने के बाद आप कॉन्टैक्ट्स में मौजूद लोगों को ग्रुप में जोड़ सकते हैं. एक समस्या यह सामने आती है कि किसी भी नए यूजर को ग्रुप में ऐड करने के लिए उसका नंबर आपके फोन में सेव होना चाहिए. ऐसे में आपको कोई नया मेंबर ग्रुप में ऐड करना हो और वह आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में न हो, तो पहले उसका नंबर सेव करना मजबूरी बन जाता है. कोई बड़ा ग्रुप बनाने की स्थिति में यह समस्या और बढ़ जाती है.यूजर्स को इससे छुट्टी मिल सके इसके लिए वॉट्सऐप नया 'invite link' फीचर लेकर आया है. इसके लिए आपके स्मार्टफोन लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए. अब आपको ये स्टेप्स फॉलो कर आप अपने फोन मे ऐप की सेटिंग कर सकते है.

इतनी कीमत में Vodafone दे रहा 2GB डाटा प्रति दिन के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग

वॉट्सऐप सबसे पहले ओपन करें.आप उस ग्रुप में जाएं, जिसमें आपको नए मेम्बर्स जोड़ने हैं.स्क्रीन के टॉप-राइट कॉर्नर में बने तीन डॉट्स पर टैप करे मेन्यू ओपन करें.अब ग्रुप इन्फो ऑप्शन पर टैप करें।यहां स्क्रॉल डाउन करने के बाद 'invite via link' पर टैप करें.अब आपको एक मेसेज में लिखा दिखेगा, 'invite link has been made'और उसके नीचे चार ऑप्शन, सेंड लिंक वाया वॉट्सऐप, कॉपी लिंक, शेयर लिंक और रिवोक लिंक मिलेंगे. अब आप जिसे भी ग्रुप में ऐड करना चाहते हैं, उसे यह इनवाइट लिंक भेज सकते हैं.ग्रुप के इनवाइट लिंक पर क्लिक करके कोई भी ग्रुप का मेंबर बन पाएगा. ध्यान रहे कि जरूरत खत्म होने पर इनवाइट लिंक से ग्रुप जॉइन करने का ऑप्शन इसी तरह रिवोक कर दें, जिससे लिंक का गलत इस्तेमाल करके कोई अनजान व्यक्ति ग्रुप में न जुड़ सके. इन स्टेप को फोलो करने पर आपको अपनी मंजिल मिल जाएगी.

Google ने अपने Android Q Beta Program में इस शानदार स्मार्टफोन को किया शामिल

Airtel Cricket Bonanza Contest में आकर्षक प्राइस जीतने का मौका

Apple डेवलपर इवेंट में कर सकता है ये घोषणाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -