Google Duo ने इंडियन क्रिकेट टीम के प्रोमो विडियो को लेकर की ये गलती
Google Duo ने इंडियन क्रिकेट टीम के प्रोमो विडियो को लेकर की ये गलती
Share:

दुनिया में दर्शको के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और भारत 5 जून को पहला मैच साउथ अफ्रीका के साथ खेलने जा रहा है. इससे पहले गूगल के चैटिंग और विडियो कॉलिंग ऐप Duo की ओर से यूजर्स को भारतीय क्रिकेट टीम का एक प्रोमो विडियो भेजा गया. यहां फनी बात यह हुई कि गूगल ने गलती से दुनियाभर में कई यूजर्स के डिवाइस पर यह प्रोमो दिखा दिया. दरअसल, गूगल अक्सर इवेंट्स या खास मौकों पर डुओ यूजर्स को स्पेशल विडियो मेसेज भेजता है और अक्सर यह किसी क्षेत्र विशेष में ही पुश नोटिफिकेशंस भेजता है. ताकि यूजर खास आयोजनो के लिए अपडेट रह सकें

Xiaomi Poco F1 स्मार्टफोन पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट, आज है आखरी दिन

एक विडियो भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप के चलते गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का अपने यूजर्स को भेजने का प्लान बनाया था. ऐंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने मेसेज की टारगेटिंग में कोई गलती कर दी और इसके चलते दुनियाभर के यूजर्स को अलग-अलग वक्त पर विराट कोहली के विडियो का पुश नोटिफिकेशन मिल गया. अलग-अलग देशों के यूजर्स को जब यह विडियो दिखा तो गूगल से उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बारे में लिखा और सवाल भी किए.

इतनी कीमत में Vodafone दे रहा 2GB डाटा प्रति दिन के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूएस, कनाडा, जापान, मैक्सिको और न्यू जीलैंड जैसे देशों के यूजर्स को कुछ समझ नहीं आया कि यह विडियो उन्हें क्यों भेजा गया, या फिर यह क्या है. इसके बाद यूजर्स ने रेडिट और ट्विटर पर गूगल को टैग करते हुए ट्वीट किए और पूछा कि यह स्पैम किस बारे में था? इतना ही नहीं, भारत में किसी यूजर को विडियो तो दूर, इससे जुड़ा कोई मेसेज तक नहीं आया. गूगल ने फौरन इसपर प्रतिक्रिया देते हुए एक फोरम पोस्ट में बताया कि यह नोटिफिकेशन दुनियाभर के यूजर्स को नहीं जाना चाहिए था. और गलती से ऐसा हो गया. एक पोस्ट में यह भी कन्फर्म किया गया कि यह विडियो कोई विज्ञापन नहीं था, बल्कि एक मेसेज था जो उन यूजर्स को भेजा जाना था, 'जिन्होंने डुओ प्रमोशन में हिस्सा लिया है.' मेसेज केवल उन्हीं यूजर्स को जाना चाहिए था, जिन्होंने प्रमोशन के लिए साइन-अप किया था. इससे उलट गलती से यह बड़े यूजरबेस तक पहुंच गया. इस तरह की गलतियां नहीं होंगी गूगल ने अपने यूजर्स को भरोसा दिलाया है.

Airtel Cricket Bonanza Contest में आकर्षक प्राइस जीतने का मौका

Apple डेवलपर इवेंट में कर सकता है ये घोषणाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -