दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला बना गेम बना PUBG
दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला बना गेम बना PUBG
Share:

PUBG मोबाइल वर्ल्ड वाइड सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गेम बन गया है। डाटा एनालिटिक्स फर्म Senser Tower की मई माह की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। साल 2019 के मुकाबले अब तक PUBG के कारोबार में 41 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई हैं इस दौरान PUBG ने यूजर्स से करीब 226 मिलियन डालर की कमाई की है। PUBG मोबाइलल की कमाई में चीन से आने वाले रेवेन्यू को भी शामिल किया गया है। दरअसल चीन में PUBG मोबाइल को एक दूसरे टाइट गेम फॉर पीस या फिर पीसकीपर के नाम से जाना जाता है।

गेमिंग से होने वाली कमाई की लिस्ट में दूसरा नाम Tencent गेम का है, जिसे Honor of Kings के तौर पर जानते हैं। इस साल मई में ओनर ऑफ किंग्स ने करीब 204 मिलियन डॉलर की कमाई की है। साथ ही इस दौरान करीब पिछले साल के मुकाबले 42 परसेंट की ग्रोथ दर्ज की है। अगर गेमिंग के पूरे कारोबार पर नजर डालें तो पता चलता है कि गेमिंग में होने वाली कमाई का करीब 95 फीसदी हिस्सा चीन से आता है। इसके अलावा 2.2% थाईलैंड से गेमिंग में कमाई होती है। थाईलैंड में इस गेम को नए नाम Garena Realm of Valor से जानते हैं। गेमिंग के कारोबार में तीसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले करने वाला गेम Roblex रहा है इसके अलावा Mixi का Moster Strike और Moon को Coin Master चौथे और पांचवें पायदान पर रहे।

GizChina की एक रिपोर्ट के अनुसार गेम फॉर पीस (या पीसकीपर एलीट) के चीनी बीटा संस्करण में क्लासिक Erangel Map का एडवांस्ड वर्जन जोड़ा गया है। इस एक टेस्टिंग फेज हो सकता है, जो जल्द Erangel 2.0 Map में देखने को मिल सकता है। चूंकि यह केवल बीटा में है, इसलिए ग्लोबल अपडेट को PUBG मोबाइल में आने में कुछ समय लग सकता है। PUBG के नए मैप में आपको अपनी यात्रा शुरू करने से पहले अपने मार्ग की योजना बनाने की साहूलियत मिलती है। रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ी मैप में Way Point की पहचान करने और फिर एक नए गेम में कूद सकेंगे। साथ ही नए Erangel मैप में बेहतर ग्राफिक्स होने की उम्मीद है। इसके अलावा, नए ग्राफिक्स ओवरहाल के साथ, अल्ट्रा-एचडी ऑप्शन मिलेगा।  

Nokia 5310 नए अवतार के साथ आज होगा लांच

शाओमी के लेटेस्ट Redmi Note 9 Pro की जानिये कीमत

कर्मचारियों को ट्रैक करने के लिए पश्चिम बंगाल की सरकार ने बनाया खास सॉफ्टवेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -