पीएसआई भर्ती घोटाला: कर्नाटक में पुलिस उपाधीक्षक गिरफ्तार
पीएसआई भर्ती घोटाला: कर्नाटक में पुलिस उपाधीक्षक गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई) भर्ती घोटाले के संबंध में, जिसकी अब आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) द्वारा जांच की जा रही है, एक पुलिस उपाधीक्षक (एसपी) को गिरफ्तार किया गया है।

सीआईडी सूत्रों के अनुसार डिप्टी एसपी शांताकुमार की गिरफ्तारी के साथ, पुलिस विभाग के भर्ती प्रभाग में गिरफ्तारियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। सूत्रों के अनुसार, विभाग अब शांताकुमार की जानकारी के आधार पर एडीजीपी रैंक के अधिकारियों के बारे में जानकारी एकत्र कर रहा है।  उन्होंने यह भी खुलासा किया कि इससे घोटाले में फंसे शीर्ष अधिकारियों, नौकरशाहों और राजनेताओं की जांच की जा रही है।

धोखाधड़ी के खुलासे के बाद, उम्मीदवारों और मध्यस्थों को गिरफ्तार कर लिया गया था, और भर्ती प्रभाग की भूमिका का खुलासा किया गया था।

एडीजीपी (भर्ती) अमृत पॉल और डीवाईएसपी शांताकुमार का सरकार ने तबादला कर दिया है।  इस मामले में डीवाईएसपी शांताकुमार की भूमिका का खुलासा चारों आरोपी अधिकारियों ने किया है। सीआईडी उसके खिलाफ सबूतों की तलाश में थी।

जांच के अनुसार शांताकुमार ने 13 साल तक भर्ती प्रभाग में काम किया। खातों के अनुसार, उसने वरिष्ठ कमांडरों की मदद से डिवीजन को भी अपनी चपेट में ले लिया था। शांताकुमार पर महत्वपूर्ण आरोप हैं कि उन्होंने एसआई पदों के लिए आशावादी व्यक्तियों से संपर्क करने के लिए बिचौलियों का इस्तेमाल किया। खातों के अनुसार, उन्होंने उनसे लाखों रुपये कमाए और इसे उच्च अधिकारियों के साथ साझा किया।

यूपी पुलिस ने गौतस्करों को मारी गोली, सद्दाम, कासिम और जीशान गिरफ्तार

बलात्कार, धोखा देकर निकाह, फिर तीन तलाक..., राजस्थान से सामने आया सनसनीखेज मामला

4.5 करोड़ के गबन के आरोप में UPSIDC के पूर्व प्रबंधक श्रीकृष्ण त्रिपाठी गिरफ्तार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -