सात वर्ष बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची बायर्न, पीएसजी से होगा मुकाबला 
सात वर्ष बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची बायर्न, पीएसजी से होगा मुकाबला 
Share:

पहली बार फाइनल मैच में पहुंची पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की टीम रविवार यानी आज चैंपियंस लीग के फाइनल में 5 बार के चैंपियन बायर्न म्यूनिख से भिड़ने जा रही है. हालांकि इससे पहले बायर्न की टीम 7 वर्ष पहले फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बन गई थी. 

ब्राजीली स्टार नेमार की टीम पीएसजी ने सेमीफाइनल मैच में लिपजिग को तीन-शून्य से पराजित किया था, जबकि अन्य सेमीफाइनल में बायर्न ने लियोन को एकतरफा मैच में तीन-शून्य से शिकस्त देकर 7 वर्ष में पहली और कुल ग्याराहवीं बार चैंपियंस लीग के फाइनल मैच में प्रवेश किया. लिस्बन में बायर्न ने अपने 3 मुकाबले चेल्सी, बार्सिलोना और लियोन के विरुद्ध खेले हैं, जिसमें पंद्रह गोल किए हैं जबकि उसके विरुद्ध 3 गोल हुए हैं.

शानदार फॉर्म में लेवांडोवस्की बायर्न की टीम अब तक टूर्नामेंट में 42 गोल दाग दिए है जबकि पीसीजी के प्लेयर्स ने पचीस गोल दागे हैं. बायर्न की आशा अपने स्टार फुटबॉलर रॉबर्ट लेवांडोवस्की पर रहेंगी जो शानदार फॉर्म में हैं. अब तक लीग में सबसे ज्यादा पंद्रह गोल दाग चुके हैं. साथ ही सर्ज नाबरी भी हैं जिन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में 2 गोल दागे थे. नौ यूरोपियन मुकाबले जो साल 2019-20 सत्र में लेवांडोवस्की ने खेले हैं, सभी में गोल दागे हैं. जबकि पीएसजी का दारोमदार दुनिया के सबसे महंगे प्लेयर नेमार, माउरो और काइलिन म्बापे पर होगा. इस मुकाबले के विनर 24 सितंबर को बुडापेस्ट में यूफा सुपर कप में खेलेगी. नेमार के पास फाइनल मुकाबले में खुद को प्रूफ करने का बड़ा अवसर होगा. इस मुकाबले में उनके पास यह प्रूफ करने का अवसर होगा कि फुटबॉल के सबसे बड़े क्लब टूर्नामेंट को जीतने के लिए उन्हें लियोनल मेसी की साहयता नहीं चाहिए.  

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम तैयार हुआ इंग्लैंड की चुनौती के लिए

12 साल पहले हुआ था IPL का उदय, देखते देखते बीत गए कई वर्ष

डेविड वार्नर ने IPL में कई बार रचा है इतिहास

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -